अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      तिलक समारोह से लौट रही सवारी वाहन पलटी, तीन की मौत, कई गंभीर

      chandi acsident 1
      रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ रामानंद से घायलों की जानकारी लेते नालंदा के एसपी कुमार आशीष
      chandi acsident3
      घटना स्थल का मुआयना करते नालंदा के एसपी कुमार आशीष
      chandi acsident
      गहरी खाई में पलटी पिकअप सवारी वाहन से मृतकों और घायलों को बाहर निकालते ग्रामीण

      चंडी, नालंदा (संवाददाता)।  चंडी थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या 30 ए पर धर्मपुर गांव के पास एक पिकअप सवारी वाहन के गहरी खाई में पलट जाने  से मौके पर ही एक बच्चा समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और तीन को गंभीर हालत में ईलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल है। सभी एक तिलक समारोह से वापस लौट रहे थे।

      बताया जाता है कि पटना जिले के गौरीचक थाना क्षेत्र के भीरगावा निवासी कमलेश रविदास की बेटी का तिलक राजगीर थाना क्षेत्र में गया हुआ था ।तिलक समारोह में लगभग 25 लोग शामिल थे।

      गुरुवार दोपहर सभी एक पिकअप सवारी वाहन से भीरगावा लौट रहे थे। चंडी थाना क्षेत्र के धर्मपुर के राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या 30 ए के पास ओवरटेक करने के चक्कर में पिक अप सवारी चालक ने संतुलन खो दिया। वाहन खाई में जाकर पलट गई। इस घटना में सभी वाहन से दब गए। वाहन से दबने की वजह से एक बच्चा समेत तीन लोगों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।

      मृतकों में  विजेन्द्र रविदास के 10 वर्षीय पुत्र विधायक रधिदास ,रामजी रविदास के 23 वर्षीय पुत्र मुनचुन रविदास तथा दीदारगंज थाना क्षेत्र के सोनवा कोठिया निवासी हरि रविदास के पुत्र सुरेन्द्र कुमार शामिल है।

      घटना के आधे घंटे तक सभी लोग वाहन में दबे रहे। कुछ लोग किसी प्रकार से निकले में सफल रहे। घटना की जानकारी मिलते ही धर्मपुर तथा रामघाट से लोग दौड़े तथा वाहन को हटाकर घायलों को बाहर निकाला।

      घटना की सूचना पाते ही चंडी पुलिस और चंडी अंचलाधिकारी राजीव रंजन, नगरनौसा सीओ विमल प्रकाश  घटना स्थल पर पहुँच कर सभी घायलों को चंडी रेफरल अस्पताल पहुँचाया। जिस समय घायल अस्पताल पहुँचे उस समय अस्पताल में एक  भी चिकित्सक नही थे। सीओ राजीव रंजन ने नगरनौसा ,थरथरी तथा नूरसराय से एम्बुलेंस मंगाकर सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुँचाया।

      घायलों में सिरनामा के राजेश कुमार, भेरगामा के सूरज,  नीतीश, सैदनपुर के दिनेश, शिशुपाल, रंधीर रविदास, दरियापुर के रजनी,  कमलेश दास,भेरगामा के हरि कुंदन, विजेन्द्र, योगेन्द्र, रसूला के अशोक, राजेश, भेरगामा के लाला रविदास ,सुधीर तथा भोलू शामिल है। जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया था। उनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

      जहाँ कुछ घंटे पहले लोग खुशी -खुशी तिलक देकर लौट रहे थे वही एक झटके में खुशियाँ उनसे कोसो दूर तीन लोगों को लील कर चली गई।

      इधर घटना की सूचना पाकर नालंदा एसपी ने घटना स्थल जाकर घटना की जानकारी ली। वही एसपी चंडी रेफरल अस्पताल भी पहुँचे जहाँ घायलों से मिले तथा उनका हाल चाल लिया,तथा ईलाज की समुचित व्यवस्था का निर्देश चिकित्सकों को दिया

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!