अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      शिक्षा व्यवस्था और सरकार के मुँह पर करारा तमाचा है बीपीएससी पास शिक्षक का यह वायरल वीडियो

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। यूं तो बिहार में शिक्षा व्यवस्था पहले से ही खस्ताहाल थी। सरकार ने उसे दूर करने के उद्देश्य शिक्षकों की नियुक्ति बीपीएससी से की। लगभग एक लाख बीस हजार नवनियुक्त शिक्षको को योगदान राज्य के विभिन्न स्कूलों में कराया जा रहा है।

      This viral video of BPSC pass teacher is a slap on the face of education system and government 3बिहार में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है। जहां की बद इंतजामी की तस्वीरें भी सामने आ रही है। ऐसी ही एक वायरल विडियो बिहार के बेतिया जिले से आ रही है।

      बीपीएससी से नवनियुक्त शिक्षक झोपड़ी में दे रहें योगदान, वह भी जमीन पर बैठकर। न कोई कार्यालय और न ही कोई मुलभूत फर्नीचर। चारों तरफ बियां बान जंगल, सूनसान इलाका।

      यह तस्वीर है बिहार के बेतिया जिले के बैरिया प्रखंड के सुलेपुर पंचायत के गोबराही प्राथमिक विद्यालय की है।

      वायरल वीडियो में साफ देखा रहा है कि बीपीएससी परीक्षा से उत्तीर्ण शिक्षक योगदान के लिए पहुंचे तो उनका योगदान एक झोपड़ी में जमीन पर बिठाकर लिया जा रहा है।

      चारों तरफ का इलाका खेत जंगल और पत्थर से भरा हुआ है। खेतों में इक्का दुक्का झोपड़ी दिख रही है।  दूर दूर तक किसी भी प्रकार का सुविधा नहीं दिख रही है। वायरल विडियो में स्कूल की तस्वीर भी नजर नहीं आ रही है।

      ऐसे में इस स्कूल में नियुक्त शिक्षक खासकर महिला शिक्षक किस प्रकार से ऐसे इलाके में आकर बच्चों को पढ़ाएगी। यह एक बहुत बड़ा सवाल है। जहां शिक्षकों के लिए किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था और न‌ ही कोई सुविधा दिख रही है। यह वायरल वीडियो शिक्षा व्यवस्था और सरकार पर एक तमाचा है।This viral video of BPSC pass teacher is a slap on the face of education system and government 2

      देश-दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा शक्तिपीठ मां छिन्नमस्तिका मंदिर

      पति की चिता से लकड़ी हटाकर ली सेल्फी, पुलिस से की थी चेहरा देखने की शिकायत

      नई दिल्ली दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन में लगी भयंकर आग में दो बोगी स्वाहा

      अब गैर आदिवासियों को अपनी जमीन बेच सकेंगे ST समुदाय के लोग

      मंत्री चंपई सोरेन ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में झारखंड पवेलियन का किया उद्घाटन

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!