अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      पति की चिता से लकड़ी हटाकर ली सेल्फी, पुलिस से की थी चेहरा देखने की शिकायत

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश के बस्ती से एक बड़ा दिलचस्प मामला सामने आया है। एक महिला ने अपने पति चिता से लकड़ी हटाकर सिर्फ सेल्फी लेने के लिए पूरे पुलिस महकमा को परेशान कर दिया।

      खबरों के अनुसार बस्ती जिला पुलिस कंट्रोल रूम में एक महिला का फोन आया। महिला ने फोन पर रोते हुए बताया कि उसके पति की मृत्यु हो गई है। और ससुराल पक्ष के लोग उसे पति का चेहरा दिखाने से मना कर रहे हैं। मैं बस एक बार अपने पति का चेहरा देखना चाहती हूं।

      पुलिस महिला की बात सुनकर तुरंत सक्रियता दिखाई। महिला के साथ दो चौकी प्रभारी श्मशान घाट पर पहुंचे। वहां पहुंचते ही महिला ने चिता से लकड़ी हटाई, फिर कफन हटा कर शव का चेहरा खोली। इसके बाद महिला ने शव के साथ एक सेल्फी ली और वीडियो बना कर ये कहते हुए वहां से चली गई, कि वह जरूर न्याय दिलाएगी।

      दरअसल, एक युवक अपने परिवार के साथ कोतवाली क्षेत्र में ब्लॉक रोड पर रहता था। मृतक का भाई सरकारी विभाग में क्लर्क है। करीब एक महीने पहले युवक फांसी के फंदे से लटक गया था।

      युवक को किसी तरह परिजनों ने बचा कर उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया। युवक की हालत गंभीर होने के बाद उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ में डॉक्टरों ने कहा कि बस गले की नस खिंच गई है, इसके बाद युवक को घर वापस भेज दिया। चिकित्सकों ने कहा कि एक महीने में ठीक हो जाएगा। लेकिन गुरुवार को युवक की मौत हो गई।

      बताया जाता है कि कुआनो नदी के मूड़घाट पर परिजन दाह संस्कार कराने के लिए पहुंचे। वहां भाई के सहकर्मी और आसपास के लोग दाह संस्कार की तैयारी कर रहे थे। तभी एक रोती हुई महिला पुलिसकर्मियों के साथ वहां आई। उसने खुद को मृतक युवक की पत्नी बताया और कहा कि उससे काफी समय पहले युवक ने शादी की थी।

      महिला ने बताया कि वह बड़ेवन इलाके में स्थित एक मकान किराए पर लेकर रहता था। कुछ दिन पहले वह उसे अपने घर भी ले गया था, लेकिन परिवार में विवाद हो गया। इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की थी।

      महिला ने कहा कि परिवार के लोग पति के मौत के बाद उसका चेहरा नहीं दखने दे रहे थे। इसलिए मजबूर होकर पुलिस की सहायता लेनी पड़ी।

      नई दिल्ली दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन में लगी भयंकर आग में दो बोगी स्वाहा

      अब गैर आदिवासियों को अपनी जमीन बेच सकेंगे ST समुदाय के लोग

      मंत्री चंपई सोरेन ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में झारखंड पवेलियन का किया उद्घाटन

      जानें क्या हुआ जब जुआ में पत्नी को हारकर जुआड़ी पहुंचा घर… !

      राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता के साथ 29 खेलों का ‘खेलो झारखंड’ सम्पन्न

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!