अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      मांउट कार्मेल ओरमांझी की सिल्वर जुबली समारोह में बोले राज्यपाल- देश की विकास के लिए महत्वपूर्ण है शिक्षा

      इस भव्य समारोह का इवेंट मैनेजमेंट GoMad और ब्रॉडकास्टिंग कवरेज पाहन स्टूडियो द्वारा किया गया....

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड में एक अलग पहचान बना चुके माउंट कार्मेल स्कूल ओरमांझी का सिल्वर जुबली महोत्सव गुरूवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर लगभग दो हजार स्कूली बच्चों ने एक साथ नृत्य किया।

      कार्मेल ओरमांझी की सिल्वर जुबली समारोह 1वहीं अलग-अलग राज्य के वेष-भूषा में छात्र-छात्राओं ने नृत्य कर देष की एकता व अखंड भारत निमार्ण का संदेश दिया। स्कूल के नन्हे-मुन्हे बच्चों के अलावे सिनियर छात्र-छात्राओं द्वारा भी कई आकषर्क नृत्य प्रस्तुत किए गए। वहीं स्कूली बच्चों की शानदार बैंड धुन ने समारोह में उर्जा भर दिया।

      कायर्क्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया। उन्होंने माउंट कार्मेल स्कूल प्लस 2  के नये भवन का भी उद्घाटन किया।

      उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पर चर्चा का जिक्र करते हुए कहा देश के विकास में शिक्षा काफी महत्वपूणर् है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों को उच्च स्तर का शिक्षा देने के लिए मांउट कार्मेल स्कूल की सरहाना की और कहा माउंट कार्मेल स्कूल के छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ बेहतर महौल भी मिला है।कार्मेल ओरमांझी की सिल्वर जुबली समारोह 2

      उन्होंने कहा कि 25 वर्ष में ओरमांझी प्रखंड का शैक्षणिक स्तर को उंचाई तक पहुंचाने का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों के साथ अभिभावक को भी मिलना चाहिए। उन्होंने छात्रों से कहा कि सफलता की अलग परिभाषा हो सकती है, लेकिन अच्छा व सफल इंसान बनने का नहीं। अपने मापदंड स्थापित कर इम्मांदरी से आगे बढें।

      वहीं विशिष्ठ अतिथि पूर्व उपमहापौर संजीव विजयवगीर्य ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के लिए 25 वर्ष स्वणीर्म पल होते हैं। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को गुणवक्ता पूर्ण शिक्षा देने में मांउट कार्मेल स्कूल मील का पत्थर साबित हुआ है।कार्मेल ओरमांझी की सिल्वर जुबली समारोह 1 1

      उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा बच्चों का भविष्य गढने के साथ संस्कारिक शिक्षा भी दी जा रही है। आज इस स्कूल से निकल बच्चें अपने बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर हैं।

      इस दौरान 25 वर्ष के उपलब्धियों से भरा स्कूल का एक बुकलेट भी जारी किया गया। इसके अलावे विद्यालय में उत्कृष्ट प्रदर्शन व उर्जा उत्सव में शानदार खेल प्रतिभा दिखाने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

      वहीं 15 वर्ष से महत्वपूर्ण कार्य करने वाले स्कूल के शिक्षक रष्मि, सुचिता, निष्चल व कंचन को भी सम्मानित किया गया।

      कायर्क्रम में मुख्य रूप से केरल व उड़िसा के प्रोविंशियल ओसीडी फादर पीटर चकिथ, मदर रिती के अलावे ओरमांझी के प्रमुख अनुपमा देवी, उपप्रमुख रिजवान अंसारी, सीओ नितिन शिवम गुप्ता, बीडीओ विजय कुमार, थाना प्रभारी आलोक सिंह, निदेशक फादर मैथ्यू, प्राचार्य सिस्टर ब्रिजिट, फादर कुरियन, फादर मार्क, फादर दीपक, फादर जोसेफ, फिरोज अंसारी, ज्योति चुनचुन, राखी श्रीवास्तव, सुधा शर्मा, शिवशंकर दत्ता, रिमा रजक, अरूण रजक व अन्य शिक्षक के अलावे बड़ी संख्या में अभिभावकगण उपस्थित थे।

      10 COMMENTS

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!