अन्य
    Sunday, May 26, 2024
    अन्य

      बीच बाजार वसूली करते दो हवलदारों को पकड़कर थाना को सौंपा

      चाईबासा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। पूर्वी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर स्टेशन पर उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब चक्रधरपुर से आए राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन के राज्य निदेशक बसंत महतो, बासिल हेंब्रम और अंतानु महतो ने स्टिंग ऑपरेशन कर जीआरपी के दो हवलदारों को सब्जीवालों से पैसे उगाही करते रंगे हाथ दबोच लिया।

      इसके बाद में टीम के सदस्यों ने दोनों हवलदार प्रमोद सिंह और विमलेश कुमार को पैसे के साथ जीआरपी थाना प्रभारी को सौंप दिया। इसे लेकर जीआरपी थाना के पास आधा घंटा तक हाई वोल्टेज हंगामा हुआ। दोनों आरोपियों का पैसे की वसूली करते हुए वीडियो बनाकर जीआरपी थाना को सौंप दिया है। मौके पर विक्रेताओं और रेलकर्मियों की भीड़ जुट गयी।

      भ्रष्टाचार टीम के सदस्यों ने इस मामले की लिखित शिकायत मनोहरपुर जीआरपी थाना प्रभारी एतवा मुंडा से की। जीआरपी थाना प्रभारी ने कहा कि जांच में दोषी पाये जाने पर दोनों हवलदारों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जायेगी। शिकायत पत्र की प्रतिलिपि रेल एसपी और डीएसपी को भी दी गयी है।

      राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण टीम द्वारा जब दोनों हवलदार से पूछताछ शुरू की गयी, तो दोनों वहां से भागने लगे। इसके बाद इन्होने दोनों हवलदारों को खदेड़कर पकड़ा। दोनों हवलदार को जीआरपी थाना के बाहर बिठाकर रखा गया। इस दौरान रेल यात्री और आम लोग यह नजारा देखकर अचंभित रह गये।

      बताया जाता है कि सब्जी विक्रेताओं की शिकायत पर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण टीम मनोहरपुर स्टेशन के आसपास दो दिनों से स्टिंग ऑपरेशन चला रही थी। इस दौरान स्टिंग वीडियो में हवलदार विमलेश कुमार को वसूली करते रिकॉर्ड किया गया, जबकि दो हवलदार वसूली करने में लगे थे। इसके बाद दोनों हवलदारों का वीडियो रिकॉर्ड किया गया।

      सब्जी विक्रेता सब्जी विक्रेताओं ने शिकायत में जानकारी दी थी कि हमलोगों से प्रत्येक 10, 20 और 50 रुपये की वसूली की जाती है। हमलोग वसूली से परेशान हैं। सब्जी विक्रेताओं ने जीआरपी थाने में शिकायत कर इसपर रोक लगाने की मांग की है। सब्जी विक्रेताओं ने दोनों हवलदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। रेल क्षेत्र में अवैध वसूली का मामला नया नहीं है।

      राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं कल्याण संगठन से जुड़े बसंत महतो का कहना है कि सब्जी विक्रेताओं की शिकायत पर दो दिनों तक मनोहरपुर स्टेशन के आसपास स्टिंग ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान दोनों हवलदारों को सब्जी विक्रेताओं से वसूली करते पाया गया। इसकी लिखित शिकायत रेल पुलिस के आला अधिकारियों के साथ की गयी है। ट्रेन में भी सब्जी ले जाने के नाम पर रेलकर्मियों द्वारा अवैध रूप से वसूली की जाती है। चक्रधरपुर में भी 200 रुपये तक अवैध वसूली की शिकायत मिली है।

      इस संबंध में मनोहरपुर थाना प्रभारी एतवा मुंडा का कहना है कि राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं कल्याण संगठन टीम द्वारा लिखित शिकायत मिली है। सब्जी विक्रेताओं से अवैध वसूली गलत है। मामले की जांच कर दोषी हवलदारों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी।

      मनोहर थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर गोड्डा सासंद को दी गिरफ्तार करने की चेतावनी

      भाजपा की 370 सीट लाने का दावा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

      बिहार के सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को फिर आया बड़ा आदेश

      बिहार में 70 हजार स्कूलों के नाम बदलने की तैयारी

      नालंदाः पटवन करने जा रहे किसान पर गोलियों की बौछार,मौत

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!