अन्य
    Monday, July 22, 2024
    अन्य

      एक्सपर्ट मीडिया के सवालों पर यूं मिमियाए सीएम के ओएसडी IFS गोपाल सिंह

      “देखो, मेरे स्तर से जो कार्रवाई होनी थी, मैंने कर दिया। अब दूसरों का कन्फर्म कैसे बताऊं, बताओ आप....?

      अरे यार, सीएम को क्या मालूम नहीं है। जब मीडिया में सारी बात आ गई तो..क्या सीएम साहब तक बात नहीं पहुंचेगी। राजगीर की कोई बात छुपी रहती है उनसे…..

      -: मुकेश भारतीय :-

      नालंदा जिले के राजगीर में 5 बेकसूर वनकर्मियों को चोर बता पुलिस द्वारा निर्मम पिटाई मामले में कार्रवाई करने के बड़ी-बड़ी डींगे हांकने वाले वन एवं पर्यावरण विभाग,पटना के आईएफएस सह सीएम नीतीश कुमार के ओएसडी गोपाल सिंह से जब एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क ने  जानकारी चाही तो उन्होंने काफी रोचक और गंभीर जबाब दिए।

      उनके स्तर से अब तक हुई अग्रेतर कार्रवाई के जबाव में उन्होंने कहा कि “हमने रिपोर्ट कर दिया है उपर। हमारे जो वरीय पदाधिकारी हैं, उन्हें रिपोर्ट कर दिया है।”

      जब उनसे पूछा गया कि पीड़ित वनकर्मियों के सामने जो कार्रवाई के आश्वान दिए थे और जिस तरह की बातें कही थी, लगता है कि बात सीएम स्तर तक नहीं पहुंची और आपने मामले को पहुंचे नहीं दिया?

      इस पर झुंझुलाते हुए उनका कहना था, “ अरे यार, सीएम को क्या मालूम नहीं है। जब मीडिया में सारी बात आ गई तो..क्या सीएम साहब तक बात नहीं पहुंचेगी। राजगीर की कोई बात छुपी रहती है उनसे ”।

      तो फिर अब तक ठोस जांच-कार्रवाई न होने का कारण क्या है?  इस पर उनका कहना था कि क्या कार्रवाई..पता नहीं।

      जब उन्हें बताया गया कि आपने पीड़ितजनों के सामने कहा था कि सब पीड़ित का मेडिकल कराएंगे और दोषी पुलिस वालों को कोर्ट में घसीटेगें?

      इस पर सीएम के ओएसडी का कहना था कि “देखो, मेरे स्तर से जो कार्रवाई होनी थी, मैंने कर दिया। अब दूसरों का कन्फर्म कैसे बताऊं, बताओ आप। हम क्या कर सकते हैं। उपर के अफसर से बात ही कर सकता हूं न। यहां सीएम का तो वहां वन का अधिकारी हूं न।”

      आप वन विभाग के पदाधिकारी के साथ सीएओ के ज्वाइंट सेक्रेटरी भी हैं। ऐसे में…?

      सबाल पूरा होने के पहले वे फूट पड़े कि “ अरे यार उससे ज्वाइंट सेक्रेटरी का क्या रिलेशन है। जिसका जो ज्यूरीडेक्शन में होगा, वही कुछ करेगा न। एज ए वन पदाधिकारी वहां गए थे न।

      इसके बाद सीएम के ओएसडी साहब का फोन डिस्कनेक्ट हो गया।

      घटना से संबंधित खबरें……
      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!