अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      चाईबासा चुनावी झड़पः ग्रामीणों ने गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर दर्ज कराई FIR

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बीते 15 अप्रैल को पूर्वी सिंहभूम अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड स्थित मोहनपुर गांव में कांग्रेस के निवर्तमान सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा का ग्रामीणों द्वारा घेराव का मामला अब हाईप्रोफाईल बन गया है। इस मामले में ग्रामीणों ने भी थाना में गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। उधर इस मामले को राज्य निर्वाचन आयोग ने भी गंभीरता से लिया है और जांच रिपोर्ट मांगी है। पुलिस आईजी अपने स्तर से मामले की जांच कर रहे हैं।

      दरअसल, अपना रुट चेंज करते हुए चाईबासा संसदीय सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा अपने लाव-लश्कर के साथ जनसंपर्क करने मनोहरपुर गांव पहुंच गई। वहां ग्रामीणों ने उनका विरोध किया। इस दौरान ग्रामीणों और गीता कोड़ा समर्थकों के बीच हाथापाई तक हो गई। यह खेल करीब ढाई घंटा तक चलता रहा। खुद गीता कोड़ा के अनुसार विरोध करने वाले ग्रामीण नहीं, बल्कि झामुमो के कार्यकर्ता थे।

      गीता कोड़ा के समर्थकों ने 6 नामजद झामुमो कार्यकर्ताओं समेत 50 अज्ञात लोगों पर दर्ज कराई एफआईआरः उपरोक्त घटना के बाद गीता कोड़ा पक्ष की ओर से 6 नामजद झामुमो कार्यकर्ताओं समेत करीब 50 अज्ञात लोगों पर जानलेवा हमला करने की प्राथमिकी दर्ज कराई।

      इस मामले में भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा का कहना है कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम होने के बावजूद स्थानीय गम्हरिया थाना पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराया गया, जिसके कारण यह घटना घटित हुई। मोहनपुर में सुनियोजित तरीके से उन्हें रोका गया और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई।

      गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर भी एफआईआरः उधर गीता कोड़ा समर्थकों से झड़प के बाद मोहनपुर गांव से काफी संख्या में ग्रामीण गोलबंद होकर गम्हरिया थाना पहुंचे और निवर्तमान सांसद गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस दो पक्षों की ओर से दर्ज मामला की जांच में जुटी है।

      इधर, राज्य चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने पूर्वी सिंहभूम उपायुक्त को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट तलब किया है। भाजपा नेताओं ने निर्वाचन आयोग से किए गए शिकायत में जिले के एसपी समेत संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है तथा उन्हें चुनाव कार्य से अलग रखने की मांग की गई है।

      आखिर इस दिव्यांग शिक्षक को प्रताड़ित करने का मतलब क्या है?

      ACS केके पाठक ने अब EC पर साधा कड़ा निशाना, लिखा…

      केके पाठक का तल्ख तेवर बरकरार, गवर्नर को दिखाया ठेंगा, नहीं पहुंचे राजभवन

      मनोहर थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर गोड्डा सासंद को दी गिरफ्तार करने की चेतावनी

      भाजपा की 370 सीट लाने का दावा पर प्रशांत किशोर ने दिया बड़ा बयान

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!