अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      पटना जंक्शन से सटे होटल में लगी आग में अबतक 8 लोगों की मौत, दर्जन भर जख्मी

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार की राजधानी पटना जंक्शन के पास एक होटल में भीषण आग लग गयी। इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस एवं अग्निशमन विभाग की टीम सक्रिय हुई और आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची।

      वहीं घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। होटल के अंदर आग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इस हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और दर्जन भर लोग जख्मी बताए जाते हैं, उनमें कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

      खबरों के अनुसार पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पाल होटल में गुरुवार को आग लगी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची। लेकिन आग की लपटें जिस तरह आसमान में उठी, आसपास के भी बिल्डिंग इसकी जद में आ गए।

      वहीं घंटों मशक्कत के बाद हाेटल में लगी आग पर दमकल की टीम ने काबू पाया। रेस्क्यू के लिए भारी संख्या में दमकल की गाड़ी मौके पर भेजी गयी। बताया गया कि जिस वक्त होटल में आग लगी, उस वक्त कई लोग अंदर मौजूद थे। आनन-फानन में क्रेन की मदद से अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया गया।

      पटना के होटल पाल में लगी आग में झुलसकर 4 लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी। जबकि 4 लोगों ने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया है। वहीं 12 जख्मी को आइसीयू में भर्ती कराया गया है। मृतकों में एक महिला भी है। मृतकों में एक की पहचान कैमूर जिले के रहने वाले दिनेश सिंह के रूप में हुई है जो होटल पाल के ही कर्मचारी थे। जख्मी में एक महिला कोलकाता की है।

      आग लगने की वजह भी सामने नहीं आयी है। प्रशासन व अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर मौजूद रही। एनडीआरएफ की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। होटल के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

      इस हादसे में जख्मी कोलकाता की एक महिला के अनुसार उन्हें आग लगने की वजह नहीं मालूम। अचानक कमरे में धुआं भर गया और थोड़ी देर में वह बेहोश हो गई। आग की लपटें इतनी तेजी से फैली की पूरे होटल को अपनी जद में ले लिया। वहीं आसपास की बिल्डिंग भी इसकी चपेट में आयी है।

      चाईबासा चुनावी झड़पः ग्रामीणों ने गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर दर्ज कराई FIR

      आखिर इस दिव्यांग शिक्षक को प्रताड़ित करने का मतलब क्या है?

      ACS केके पाठक ने अब EC पर साधा कड़ा निशाना, लिखा…

      केके पाठक का तल्ख तेवर बरकरार, गवर्नर को दिखाया ठेंगा, नहीं पहुंचे राजभवन

      मनोहर थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर गोड्डा सासंद को दी गिरफ्तार करने की चेतावनी

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!