अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      पुलिस के होटल पर कब्जे के बाद पटना कोतवाली थाना स्वाहा, बड़ा पेंचीदा है मामला

      patna kotwali police1 patna kotwali police2पटना। पटना पुलिस से बड़ी खबर आ रही है। अभी शाम को 7 बजे के करीब पटना के कोतवाली थाना परिसर में भयानक आग लग गई है। आग बुझाने को दमकल की गाड़ियों को बुला लिया गया है। पोस्ट लिखे जाने तक आग बुझाने की जद्दोजहद में अग्निशमन कर्मी लगे हैं। आग में हुए नुकसान का पता बाद में चलेगा।

      आग लगने के असली कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पर कई लोग शार्ट सर्किट को कारण बता रहे हैं। थाना कैंपस में ही DSP (लॉ एंड आर्डर) का कार्यालय भी है। थाना परिसर में कुछ अधिकारी भी रहते हैं। आग की लपटें बहुत तेज फैली हैं। अफरा-तफरी का माहौल है। सबों को थाना परिसर से पहले बाहर निकाला गया है।

      आग की लपटों ने कोतवाली थाना में लगी कई गाड़ियों को जला कर स्वाहा कर दिया है। ये गाड़ियां पुलिस की और जब्त की हुई अन्य गाड़ियां हैं। आग की लपटें इतनी तेज हैं कि आसपास के लोग भी सहम गए हैं। सभी दूकान और घर से बाहर आये हुए हैं। बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं और आग बुझाने की कोशिशों में पुलिस की मदद कर रहे हैं।

      आग के कारण कोतवाली चौराहा भी जाम है। बेली रोड की ट्रैफिक प्रभावित हुई है। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां तत्काल कोतवाली थाना पहुंच गई। राज्य अग्निशमन की दमकल गाड़ियों का सेंटर भी कोतवाली थाने के पास ही है। सीनियर ऑफिसर भी आग की खबर पाकर कोतवाली पहुंच रहे हैं। जब आग बुझेगी, तो पता चलेगा कि क्या नुकसान है और आग की असली वजह क्या थी।

      उससे पहले की खबर है कि…..

      कोतवाली थाने ने होटल रुम पर करा रखा है कब्‍जा,सालों से खाली नहीं कर रहा

      कुछ मामलों में पटना पुलिस की आदतें कभी सुधरती नहीं। होटल में जबरिया रुम दिलाने का मामला पहले भी प्रकाश में आ चुका है। तब कार्रवाई भी हुई थी । लेकिन इस मामले में तो कोई भी सुनने को तैयार ही नहीं है । थाना और एसएसपी के यहां की गई फरियाद बेकार जा रही है । दूसरी ओर रुम पर कब्‍जा कर रखे पुलिस के तथाकथित आदमी की मनमानी बढ़ती जा रही है ।

      मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के फ्रेजर रोड के मारवाड़ी आवास गृह का है । आगे बताने के पहले यह जान लें कि जरुरत के वक्‍त पटना के सभी होटल वाले पुलिस से सौहार्द्रपूर्ण संबंध रखने को कंप्‍लीमेंटरी रुम देते रहे हैं । लेकिन बात कब्‍जे में बदले तो बात बिगड़ेगी ही । हुआ यह कि साल 2015 में कोतवाली थाने ने आशुतोष नामक व्‍यक्ति को यह कहकर मारवाड़ी आवास गृह में ठहरा दिया कि बड़े साहब के यहां काम करने को आया है । कुछ दिनों तक रहने दें । किराये का मकान मिलते ही रुम खाली हो जाएगा ।

      कोतवाली पुलिस के अनुरोध का ख्‍याल रख मारवाड़ी आवास गृह ने आशुतोष को कमरा दे दिया । पर वह किराये का मकान क्‍या तलाशता,कब्‍जे के मूड में आ गया । महीना-दर-महीना गुजरता रहा,पर यह रुम खाली करने को तैयार नहीं था । अब रंगदारी से पेश भी आने लगा ।

      परेशान होटल प्रबंधन ने कई दफे कोतवाली थाना और एसएसपी को खबर दी,पर कोई कार्रवाई नहीं की गई । इधर कब्‍जेधारी का मन इतना बढ़ा कि उसने होटल प्रबंधन से यह कहना शुरु किया कि गर्मी आ गई है,अब उसे एयरकंडीशंड कमरा देना होगा । प्रबंधन ने जब एयरकंडीशंड रुम मुफ्त में देने से इंकार कर दिया,तो वह रंगदारी के मूड में आ गया ।

      प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक बगैर होटल प्रबंधन से अनुमति प्राप्‍त किए उसने आज अपने कमरे में एयर कूलर लाकर लगा लिया है । प्रबंधन की आपत्ति के बाद भी नहीं हटा रहा । कह रहा है-जिससे शिकायत करना हो,कर लो,कुछ नहीं होगा । (समाचार स्रोतः पटना लाइव सिटी)

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!