अन्य
    Thursday, May 30, 2024
    अन्य

      नालंदा में तीसरी बार अंबेडकर साहब की प्रतिमा का सर कलम किया

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में इन दिनों बदमाशों के हौसले काफी बुलंद है। पुलिस-प्रशासन द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लेने के कारण इस्लामपुर थाना अन्तर्गत बरडीह गांव में कुछ बदमाशों ने तीसरी बार बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा के सर को कलम कर दिया। इससे लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

      बताया जाता है कि ग्राम बरडीह में घटित घटना के संबंध में आज 30 अप्रैल की सुबह 6 बजे वार्ड संख्या-5 के सदस्य अनुज पासवान द्वारा इस्लामपुर थाना पुलिस को यह सूचना दिया गया कि ग्राम बरडीह में बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

      इसकी सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और स्थानीय लोगों की उपस्थिति में आक्रोशित लोगो को शांत करवाया गया तथा क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर नया प्रतिमा लगवाने के प्रयास में जुट गई।

      बहरहाल, इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध थाना में एक आवेदन दिया गया है। जिसके संबंध में सनहा दर्ज कर जांच किया जा रहा है। कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को थाना बुलाकर पुलिस पूछताछ में जुटी है।

      उधर, इस्लामपुर नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत वरडीह गांव वार्ड संख्या-4 के ग्रामीणों ने बताया कि पहली बार 23 अक्टूबर को, दूसरी बार 10 अप्रैल को और तीसरी बार 29 अप्रैल को बदमाशों ने बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है। लेकिन आज तक पुलिस इस असंवैधानिक हरकत के दोषियों को पकड़ने में विफल रही है। इससे लोगों में प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

      गेहूं की खरीद को लेकर इन 8 जिला सहकारिता पदाधिकारी पर गिरी गाज

      चाईबासा चुनावी झड़पः ग्रामीणों ने गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर दर्ज कराई FIR

      आखिर इस दिव्यांग शिक्षक को प्रताड़ित करने का मतलब क्या है?

      ACS केके पाठक ने अब EC पर साधा कड़ा निशाना, लिखा…

      केके पाठक का तल्ख तेवर बरकरार, गवर्नर को दिखाया ठेंगा, नहीं पहुंचे राजभवन

      2 COMMENTS

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!