अन्य
    Friday, May 3, 2024
    अन्य

      जानें कहां कैसे मिला सिपाही का गायब एसएलआर राइफल और लोडेड मैगजीन

      नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र अंतर्गत चुनाव ड्यूटी के दौरान एक सिपाही के खोए रायफल तथा कारतूस को पुलिस ने बरामद कर लिया है।  यह बरामदगी ग्राम राजे बिगहा मध्य विद्यालय से करीब 100 मीटर पश्चिम झाड़ी में तार के पेड़ के पास से की गई है।

      बताया जाता है कि पुलिस लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के अवसर पर पकरीबरावा थाना अंतर्गत ग्राम राजे बिगहा प्राथमिक विद्यालय मतदान केन्द्र संख्या-234 पर विधि-व्यवस्था संधारण हेतु समस्तीपुर जिला बल के सभी पुलिस पार्टी के साथ सिपाही उत्तम कुमार राउत की भी प्रतिनियुक्ति की गयी थी।

      बीते 19 अप्रैल की सुबह 4 बजे उक्त मतदान केन्द्र पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी द्वारा पकरीबरावां थाना को सूचना दी गयी कि चुनाव कराने आए सिपाही उत्तम कुमार राउत का एसएलआर रायफल एवं मैगजीन में लोड बीस राउंड जिंदा कारतूस मतदान केन्द्र संख्या-234 से गुम है

      पकरीबरावां थानाध्यक्ष द्वारा सूचना प्राप्त होते ही अविलम्ब घटनास्थल पर पहुँचकर जॉच पड़ताल करते हुये उक्त सिपाही को थाना लेकर आये और उनके लिखित शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए कांड का अनुसंधान एवं चोरी गये शस्त्र व गोली की त्वरित बरामदगी हेतु थाना स्तर से थानाध्यक्ष द्वारा अपने नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस टीम में थानाध्यक्ष पुअनि अजय कुमार, सिपाही अमरेन्द्र कुमार, सिपाही धनंजय कुमार, सिपाही सिन्टु कुमार, सिपाही रवि कुमार, सिपाही अनुज कुमार, सिपाही वंशराज एवं महिला सिपाहीलवली कुमारी को शामिल किया गया था।

      गठित टीम द्वारा निरंतर छापामारी एवं दबाव के कारण आज 20 अप्रैल को समय 5 बजे पूर्वाह्न में ग्राम राजे बिगहा मध्य विद्यालय से करीब 100 मीटर पश्चिम झाड़ी में तार के पेड़ के पास से कांड में चोरी गयी एसएलआर रायफल मैगजीन में लोड 20 जिंदा गोली सहित बरामद कर लिया गया। वहीं अज्ञात अभियुक्तों के विरूद्ध निरंतर छापामारी की जा रही है।

      थानाध्यक्ष द्वारा अपने गठित टीम की सहायता से कांड प्रतिवेदित होने के 25 घंटे में हीं कांड में चोरी गयी शस्त्र व कारतूस की बरामद कर लिया गया। यह पूरा कार्य थानाध्यक्ष पकरीबरावां के नेतृत्व में संपन्न हुआ। इस उपलब्धि के लिये पुअनि अजय कुमार सहित उनके पूरे टीम को पुरस्कृत किया जा रहा है।

      चाईबासा चुनावी झड़पः ग्रामीणों ने गीता कोड़ा समेत 20 भाजपा नेताओं पर दर्ज कराई FIR

      आखिर इस दिव्यांग शिक्षक को प्रताड़ित करने का मतलब क्या है?

      ACS केके पाठक ने अब EC पर साधा कड़ा निशाना, लिखा…

      केके पाठक का तल्ख तेवर बरकरार, गवर्नर को दिखाया ठेंगा, नहीं पहुंचे राजभवन

      मनोहर थाना पुलिस ने FIR दर्ज कर गोड्डा सासंद को दी गिरफ्तार करने की चेतावनी

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!