अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      कोरोना हड़कंपः नालंदा में डीएम, एसपी और सिविल सर्जन समेत 30 अफसर क्वारंटाइन

      बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले  नालंदा के बिहारशरीफ नगर में रविवार को सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर समेत तीन और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर के संपर्क में आए डीएम-एसपी, सीएस सहित ढाई दर्जन अफसरों की जांच कराई जा रही है…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस से संक्रमण ने बिहार में डॉक्टरों को अब चपेट में लेना शुरू कर दिया है।  नालंदा जिले के बिहारशरीफ में रविवार को सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर समेत तीन और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

      डॉक्टर के संपर्क में आए डीएम-एसपी, सीएस सहित ढाई दर्जन अफसरों की जांच कराई जा रही है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई। इसमें दो ठीक हो चुके हैं। भोजपुर जिला पहली बार कोरोना की जद में आया है। यहां एक युवक में इसकी पुष्टि हुई है। बक्सर में दो नए मामले सामने आए हैं। अब कुल संख्या चार हो गई है।nalanda nijamuddin marlaj corona virus 2

      बिहारशरीफ में सदर पीएचसी प्रभारी डॉ. के पॉजिटिव होते ही जिला व पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई।

      डॉ. डीएम-एसपी के साथ बैठक में शामिल हुए थे। कई वरीय पदाधिकारी भी थे। स्वास्थ्य प्रबंधक हेमंत कुमार ने बताया कि डीएम, एसपी, सीएस समेत जिले के 30 पदाधिकारियों के जांच के लिए सैम्पल लिया गया है।

      जांच रिपोर्ट आने तक सभी होम क्वारंटाइन रहेंगे। बीडीओ व सीओ, सदर अस्पताल के डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी आदि के भी सैम्पल लिए जा रहे हैं। नालंदा के सर्जन डॉ राम सिंह ने पीएचसी प्रभारी के संक्रमित होने की पुष्टि की है।

      जिले में डॉक्टर के अलावा जो तीन अन्य पॉजिटिव मिले हैं, उनकी उम्र 12, 18 व 22 वर्ष है। तीनों बिहारशरीफ के शेखाना मोहल्ले के रहने वाले हैं, दुबई से आए युवक के सम्पर्क में आए थे। (इनपुटः द वीफोर प्रिंट.इन)

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!