अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      वैद्यों के नाम पर फर्जीबाड़ा करने वालों के खिलाफ होगी सीसीए की कार्रवाई: डीएसपी

      नालंदा ( राम विलास ) । राजगीर के डीएसपी संजय कुमार की अध्यक्षता में कतरीसराय थाने में वैद्यो के साथ शनिवार को बैठक की गयी । दो घंटे तक चली इस बैठक मैं बन्द V P पार्सल को फिर से बुकिंग करने को लेकर मंथन किया गया । डीएसपी ने असली और फर्जी वैद्यो को चिन्हित कर अलग- अलग सूची तैयार करने का आदेश दिया ।

      katrisarai policeउन्होंने साफ कहा कि V P पार्सल बुकिंग में अब किसी भी कीमत पर फर्जीवाड़ा नहीं चलेगा । वैसे लोगों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी।

      अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि सभी वैद्य अपना-अपना लाइसेंस, आवासीय पता के अलावे मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल नम्बर निश्चित रुप से थाने में जमा कराये।

      कतरीसराय में करीब 108 वैद्य हैं । जिनके द्वारा पार्सल की बुकिंग करायी जाती है । लेकिन आज केवल 43 वैद्यो की सूची डीएसपी को समर्पित किया गया । इससे स्पष्ट होता है कि असली वैद्यो की संख्या मात्र 43 ही है। बाकी सभी फर्जी काम करते हैं ।  वैद्यो को कोई परेशानी नहीं हो इस पर बैठक में विशेष रूप से चर्चा की गयी।

      बैठक में कहा गया कि कतरीसराय के वैद्यो का एक संघ व संगठन बनाकर अध्यक्ष – सचिव का चुनाव करें । वैद्यो के संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों की सूची थाने को उपलब्ध करायी जाय।

      इसके साथ ही डीएसपी ने साफ कहा कि कहा कि एक वैद्य एक महीने में 300 से अधिक पार्सल की बुकिंग नहीं करायेगे । सभी पार्सल पर वैद्यो का पता, मोबाइल नम्वर स्पष्ट अंकित रहना चाहिए। ऐसा नहीं करने वालों पर कुटीर उद्योग का मामला दर्ज कर संबंधित वैद्य के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

      डीएसपी संजय कुमार ने साफ कहा कि दवा के आङ में फर्जी काम करने वालों पर केवल मुकदमा ही नहीं किया जाएगा बल्कि उनके खिलाफ क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

      डीएसपी ने बताया कि कतरीसराय के वैद्यो के द्वारा नालन्दा पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष को आवेदन देकर कुछ माँग किया गया था। उसी आलोक में यह वैठक आयोजित की गई है ।

      उन्होंने कहा कि थाने में जमा किये गये सभी वैद्यो के प्रमाण पत्रों की जाँच इन्सपेक्टर स्तर के पदाधिकारी की टीम से करायी जायेगी । जाचोपरान्त आगे की कार्रवाई की जाएगी।

      इस महत्वपूर्ण बैठक में गिरियक इन्सपेक्टर सुनील कुमार सिंह, थानाध्यक्ष सह इन्स्पेक्टर नंदकिशोर सिंह , कतरीसराय थानाध्यक्ष आलोक कुमार और पावापुरी सहायक थाना के थानाध्यक्ष राजेश कुमार मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!