अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      अनाज का लगाओ सही दाम, 26 को होगा चक्का जाम, किसानों का मशाल जुलूस

      हरनौत, नालंदा (संवाददाता)। अनाज के सही दाम नहीं मिलने के चलते संघर्षशील किसान मजदूर संघ 26 जून को हरनौत बाजार में चक्का जाम करेंगे। इसको लेकर बाजार के कई मुहल्ले में  मसाल जुलूस निकाल कर व्यवसायियों से सड़क जाम में सहयोग करने का आवाहन किया। संघर्षशील किसान मजदूर संघ के सक्रिय कार्यकर्ताओं ने थाना रोड से चलकर मुख्य मार्ग,गोनावां रोड होते हुए कई मुहल्ले में 26 को दुकानदार को दुकान बंद रखने को कहा।

      HARNAUT NEWS 1संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण ने कहा कि अनाज के कम दाम मिलने से परेशान किसानों ने कहा कि वर्तमान व्यवस्था के खिलाफ अपने हक की लड़ाई के लिए जी जान लड़ाना तो पड़ेगा ही, हम सरकार को भी पीछा  छोड़ने नहीं जा रहे हैं। जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती है तब तक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलता रहेगा। अनाज के मूल्य निर्धारण होनी चाहिए। ताकि अनाज उपजाने वाले किसानों भी अपने जीवन यापन सही तरीके कर सके।

      प्रवक्ता चंद्र उदय कुमार ने कहा कि 26 जून को हरनौत में चक्का जाम किया जाएगा। इसके लिए गांव-गांव में घूम-घूमकर लोगों से सहयोग करने का आवाहन किया जा रहा है। चक्का जाम को सफल बनाने के लिए  मशाल जुलूस निकाला गया। बाजार में व्यवसाइयों से चक्काजाम के समर्थन के लिए अपने-अपने दुकान बंद रखने का अनुरोध किया गया।

      रविवार को प्रखंड के विभिन्न मार्गों में से होते हुए गांव गांव तक मोटरसाइकिल जुलूस निकाला जाएगा। और 26 को हजारों की संख्या में किसान सड़क पर उतरकर वाहनों का परिचालन ठप कर सरकार को यह  बताने का प्रयास करेगी कि हम किसान भूखे खेत से लेकर सड़क तक पहुंच गए हैं। आवश्यकता पड़े तो आपके दरवाजे तक दस्तक देने को तैयार हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!