अन्य
    Thursday, May 2, 2024
    अन्य

      राजगीर में अपराधियों का बोलबाला, लूट की शिकार पीड़ित दंपति को पुलिस ने डांट भगाया

      RAJGIR CRIMEनालंदा (संवाददाता)।  पर्यटन केंद्र राजगीर में आपराधिक घटनाएँ रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार तीन दिनों से आपराधिक घटनाएँ यहां हो रही है ।

      शनिवार को बैभारगिरी पहाड़ी पर दिनदहाड़े पर्यटक नव दंपति के साथ हथियार बंद अज्ञात अपराधियों ने बुरी तरह मारपीट कर गहने, नगद और दो मोबाइल लूट लिया ।

      पीड़ित दंपति के अनुसार करीब एक लाख रुपये की लूट उनसे की गयी है । कुण्ड पुलिस चौकी में इस लूट की शिकायत करने गये दंपति को पुलिस ने डाँट कर भगा दिया।

      सूत्रों के अनुसार स्थानीय लोगों की मदद से वेहोश दंपति को राजगीर के अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

      घटना के बारे में पीड़ित विनय कुमार ने बताया कि वह अपनी पत्नी माधुरी कुमारी के साथ राजगीर पर्यटन करने आया था । वह गया जिले के ओढनपुरा गांव के रहने वाले हैं ।

      उन्होंने बताया कि शनिवार को एक बजे पत्नी के साथ वैभारगिरि पहाड़ी पर भ्रमण और मंदिर दर्शन के लिए गए थे। वापस लौटने के दौरान हथियार वंद अज्ञात पांच अपराधियों ने उन दोनों को पहले छेक लिया। फिर बुरी तरह मारपीट कर लुटपाट किया । उनकी पत्नी के कनबाली, टॉप, गले का चेन, पायल, दो मोबाइल और नगद 600 सौ रुपये जबरन छिन लिया । इस घटना से आहत युवती बार बार बेहोश हो रही है । युवती की हालात नाजुक बनी है। वह गंभीर सदमे से नहीं उबर रही है ।

      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात्रि राजगीर के पटेल चौक के पास के सहदेव किराना दुकान में सेन्ध मार कर 10 हजार के समान समेत 40 हजार रुपये नगद चुराने में चोर सफल रहा । इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। लेकिन इस कांड में अबतक समान बरामद करने की बात तो दूर किसी की गिरफ्तारी तक नहीं हो सकी है ।

      इसके पूर्व मंगलवार को एक महिला से 50 हजार की दिनदहाड़े लूट की घटना हुई थी । पंजाब नेशनल बैंक की राजगीर शाखा से रुपये निकाल कर गायत्री देवी नामक महिला रेलवे स्टेशन जा रही है थी । इसी दौरान प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के पास बाइक सवार अपराधियों ने रुपये छिन कर चंपत हो गया । इसके कांड में भी किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!