नालंदा स्पोर्टिंग क्लब के हाथ लगा ‘जीत लो कास्को टूर्नामेंट कप’

Share Button

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (संजीत)।  नालंदा जिले के चंडी  स्थित बापू हाई स्कूल के मैदान में ‘जीत लो कास्को टूर्नामेंट ‘का फाइनल मैच का आयोजन किया गया। जिसमे नालंदा स्पोर्टिंग क्लब बिहारशरीफ ने 63 रन से जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

इस मौके पर समाजसेवी धनंजय कुमार ने कहा कि  क्रिकेट के मामले में चंडी मैदान काफी महत्वपूर्ण रहा है। 1988 से ही पूर्व शिक्षा मंत्री डाॅ रामराज सिंह के नाम पर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होता रहा है। जिसमें बिहार के कई जिलों से क्रिकेट खिलाड़ी जो रणजी तक खेलें हैं उन्होंने भाग लिया ।

मुख्य अतिथि के रूप में जदयू नेता अनील कुमार ने कहा कि खेल बिहार की पहचान रही है। यह अलग बात है कि राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी कम पहुँचे हैं लेकिन आने वाले समय में बिहार भी रणजी  खेलने वाला है। उन्होंने कहा कि चंडी मैदान की सौंदर्यीकरण पर उनका ध्यान है।

राजद नेता उपेन्द्र यादव ने कहा कि खेल हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। क्रिकेट को लेकर तो लोगों में जुनून छाया रहा है। रविवार को फाइनल मैच नालंदा स्पोर्टिंग क्लब  और सक्सेस मंत्रा क्रिकेट क्लब चंडी के बीच खेल गया।

नालंदा स्पोर्टिंग क्लब ने पहले खेलते हुए 16 ओवर में 7 विकेट खोकर 122 रन बनाया।  सक्सेस मंत्रा क्रिकेट क्लब शुरूआती दौर में लड़खड़ा गयी। और 12 ओवर में 60 रन में पूरी टीम सिमट गया।

मैन ऑफ द मैच नालंदा स्पोर्टिंग क्लब के खिलाड़ी जीतु को दिया गया। मैन ऑफ द सीरिज सक्सेस मंत्रा के खिलाड़ी पंजाबी को दिया गया। वही विजेता टीम को एक कप तथा  21 हजार रुपया नकद  और  उप बिजेता टीम को एक कप के साथ 11 हजार रुपया से सम्मानित किया गया।  वेस्ट कॉमनटेटर गुडली और वेस्ट  अम्पायर शंकर कुमार को मेडल दिया गया।

इस मौके पर आयोजक पंकज साव, रंजीत कुमार, उमाकांत सिंह, ब्रह्मचारी प्रसाद, पंकज कुमार, भूषण पासवान, शम्भु कुमार सहित सैंकड़ो दर्शक मौजूद थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...