अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      उज्जैन महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग, 5 पुजारी समेत 13 लोग झुलसे

      भोपाल (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। मध्य प्रदेश के उज्जैन अवस्थित महाकाल मंदिर में आज 25 मार्च सोमवार की सुबह भस्म आरती के दौरान आग लगने से 13 लोगों के झुलसने की खबर है। फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।

      खबरों के अनुसार धुलेंडी के अवसर पर उज्‍जैन के महाकाल मं‍दिर में भस्‍मारती के दौरान गुलाल उड़ाने के दौरान यह आग लगी। आग की चपेट में आने से 5 पुजारी झुलस गए। खबर है कि आग से 6 सेवक भी झुलसे हैं। इस हादसे में कुल 13 लोग आग की चपेट में आए हैं। सभी घायलों को उज्जैन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

      इस मामले की सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। यहां से वह जिला अस्पताल भी पहुंचे। उन्होंने बताया कि गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगी। घटना में 13 लोग घायल हैं। उनका इलाज चल रहा है।

      खबरों के मुताबिक आरती के दौरान मंदिर हजारों श्रद्धालु मौजूद थे। सभी होली खेल रहे थे। आरती कर रहे पुजारी पर पीछे से किसी ने गुलाल डाला। गुलाल दीपक पर गिरा। गुलाल आरती के लौ पर पड़ते ही आग भड़क गई।

      उधर रंग-गुलाल से गर्भगृह की चांदी की दीवार को बचाने के लिए वहां फ्लैक्स लगाए गए थे। देखते ही देखते आग इनमें लग गई और फैल गई। हालांकि कुछ लोगों ने फायर एक्सटिंग्विशर से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक गर्भगृह में आरती कर रहे संजीव पुजारी, विकास, मनोज, सेवाधारी आनंद कमल जोशी समेत 13 लोग झुलस गए।

      पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को पत्नी ने ही मरवाई थी गोली, प्रेमी समेत 4 गिरफ्तार

      सम्राट चौधरी का अबतक का सबसे गंदा बयान, जानें क्या कह डाला?

      ईडी ने कोर्ट में अरविंद केजरीवाल को बताया दिल्ली शराब घोटाला का किंगपिन !

      8 अगस्त, 2021 तक डीएलएड कोर्स नहीं करने वाले नियोजित शिक्षकों को हटाने का आदेश

      बिहारशरीफ-राजगीर मार्ग पर पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को गोली मारी, हालत गंभीर

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!