अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      अब ACS केके पाठक को लेकर JDU के शिक्षा मंत्री ने कह दी बड़ी बात

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। होली के दिन शिक्षकों की छुट्ट रद्द होने पर मचे सियासी घमासान के बीच जदयू कोटे से शिक्षा मंत्री बने सुनील कुमार बिहार शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक के समर्थन में खुलकर उतर आए हैं।

      शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने होली के दिन शिक्षकों की छुट्टी रद्द होने पर कहा है कि बिहार में कुल मिलाकर लगभग 6 लाख शिक्षक हैं और हमलोगों की जो ट्रेनिंग की व्यवस्था है, वह 15 हजार के करीब सभी जिलों को मिलाकर है। सरकार शिक्षकों की रेसिडेंसियल ट्रेनिंग कराती है। पुलिस महकमें में भी ट्रेनिंग जारी थी, बिपार्ड में भी ट्रेनिंग जारी थी और एससीआऱटी की ट्रेनिंग भी जारी थी।

      उन्होंने कहा कि राज्य में 6 लाख में से मात्र 12-13 हजार शिक्षकों की ट्रेनिंग चल रही थी। अगर 6 लाख टीचर्स की ट्रेनिंग करनी है तो एक-एक सप्ताह की ट्रेनिंग सभी को करानी होगी तभी जाकर सभी शिक्षकों की ट्रेनिंग पूरी हो सकेगी। ये कहना कि शिक्षकों के अधिकारों का हनन किया गया है, पूरी तरह से गलत है।

      शिक्षा मंत्री ने कहा कि त्योहारों के दिन ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में ट्रेनिंग नहीं होती है, लेकिन शिक्षकों की ट्रेनिंग के लिए जो समय निर्धारित है, हम लोग भी पुलिस बैकग्राउंड से आते हैं। यह किसी के अधिकारों के हनन की चीज नहीं है। कैसे शिक्षा की गुणवत्ता के बढ़ाया जाए, इस पर सभी को एकमत होकर काम करने की जरुरत है। शिक्षा विभाग सिर्फ शिक्षकों के लिए ही नहीं है, बल्कि छात्र-छात्राओं के लिए भी है।

      पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को पत्नी ने ही मरवाई थी गोली, प्रेमी समेत 4 गिरफ्तार

      सम्राट चौधरी का अबतक का सबसे गंदा बयान, जानें क्या कह डाला?

      ईडी ने कोर्ट में अरविंद केजरीवाल को बताया दिल्ली शराब घोटाला का किंगपिन !

      8 अगस्त, 2021 तक डीएलएड कोर्स नहीं करने वाले नियोजित शिक्षकों को हटाने का आदेश

      बिहारशरीफ-राजगीर मार्ग पर पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को गोली मारी, हालत गंभीर

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!