अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      महिला ने छेड़छाड़ के आरोपी दारोगा को चप्पल से पीटा, 3 पुलिसकर्मी संस्पेंड

      रांची। डोरंडा थाना क्षेत्र में एजी मोड़ के पास एक महिला ने छेड़छाड़ के आरोपी चेकपोस्ट पर तैनात जमादार दिनेश ठाकुर को  सरेआम चप्पलों से पीटा। हमला करती महिला व उसके पति सहित अन्य लोग वीडियो फुटेज में कैद हो गए हैं, जिसमें महिला का साथ देते हुए उसके पति वासुदेव महतो व 40 अज्ञात लोग भी कैद हुए हैं।

      mahil-police-me-jharap5यातायात थाने में पदस्थापित जमादार दिनेश ठाकुर के बयान पर डोरंडा थाने में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर वासुदेव महतो, उनकी पत्नी पम्मी महतो व 40 अज्ञात के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने व जानलेवा हमले की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

      उन्होंने बताया है कि हेलमेट चेकिंग के दौरान जुर्माना लेने बाद वासुदेव ने अपनी पत्नी पम्मी महतो व अन्य की मदद से उनपर हमला किया। महिला उन्हें चप्पल से पीटती रही। आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। दोनों वर्तमान में बिरसा चौक के समीप होटल रासो के समीप रहते हैं।

      mahil-police-me-jharapएसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने घटना के वक्त मौके पर मौजूद डोरंडा थाने के जमादार अनिल कुमार टोप्पो, हवलदार अशोक राणा और आरक्षी रमेश उरांव को निलंबित कर दिया है। तीनों पर आरोप है कि वे ऑन ड्यूटी मौके पर मौजूद होते हुए जमादार दिनेश ठाकुर को नहीं बचा पाए ।

      वासुदेव महतो व उनकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि वासुदेव को एजी मोड़ पर यातायात के जमादार दिनेश ठाकुर ने बिना हेलमेट के पकड़ा। वासुदेव महतो को उसने डंडे से गर्दन पर मारा भी। उनकी बाइक (जेएच01डब्ल्यू-0270) को भी पुलिस थाने ले गई।

      इसके बाद जब वासुदेव घर पहुंचे तो पत्नी पूरी बात पूछी तो वासुदेव ने पूरी कहानी बताई। वह गुस्से में एजी मोड़ पहुंची और एएसआइ दिनेश ठाकुर से इस संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने उसके साथ भी र्दुव्‍यवहार किया।

      तमाशबीन बने थाने के जमादार सहित तीन निलंबित

      mahil-police-me-jharap3यातायात चेकिंग के दौरान एएसआइ दिनेश ठाकुर एजी मोड़ पर तैनात थे। उन्होंने कई मोटरसाइकिलों को बिना हेलमेट में पकड़ा था। सुबह में वासुदेव महतो को भी बिना हेलमेट में पकड़ा। उस वक्त वासुदेव ने उनसे बहस भी किया।

      तब एएसआइ उक्त मोटरसाइकिल को डोरंडा थाने भेज दिए। वासुदेव डोरंडा थाने भी पहुंचे और वहां मौजूद ओडी पदाधिकारी से र्दुव्‍यवहार किए।

      इस मामले में वासुदेव पर वहां एक स्टेशन डायरी एंट्री भी किया गया। आधे घंटे के बाद वासुदेव मोटरसाइकिल के मालिक होमगार्ड के जवान अधिराम महतो के साथ थाने पहुंचे और 100 रुपये जुर्माना भरकर मोटरसाइकिल ले गए।

      mahil-police-me-jharap4दोपहर दो से सवा दो बजे वासुदेव महतो उनकी पत्नी पम्मी महतो व 30-40 अज्ञात लोग गोलबंद होकर एजी मोड़ पहुंचे, जहां मौके पर तैनात जमादार दिनेश ठाकुर पर चप्पलों से हमला किया गया। जब हमला हुआ, उस वक्त डोरंडा थाने की माइक जीप पदाधिकारी व जवानों के साथ मौके पर मौजूद थीं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!