अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      पीडीएस राशन का हैरतअंगेज फर्जीवाड़ा, पुलिस ने 7 डीलरों समेत 8 को दबोचा

      भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाकर उनका आधार व अंगूठे के निशान सिम विक्रेता द्वारा लेकर पीडीएस डीलरों को बेचा जा रहा था और उस सिम के जरिए पीडीएस डीलर राशन डकार करे थे ….”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। जमशेदपुर पुलिस ने फर्जी सिम के कार्ड के जरिए गरीबों का अनाज डकारने वाले सात पीडीएस डीलरों को शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से धर दबोचा है। पुलिस ने फर्जी नाम से सिम जारी करनेवाले को भी पकड़ा है।

      pds cyber crime 2बताया जा रहा है कि शहर के कई पीडीएस डीलर ग्रामीण और गरीब उपभोक्ताओं  के नाम पर फर्जी सिम कार्ड के माध्यम से खाद्यान्न का उठाव कर रहे थे, जिसकी सूचना पर जमशेदपुर पुलिस की ओर से टीम का गठन किया गया और पूरे मामले पर काफी गोपनीय तरीके से पड़ताल शुरू किया गया। जिसके बाद पूरे गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा।

      पुलिस की इस कार्रवाई के बाद जमशेदपुर के पीडीएस डीलरों में हड़कंप मचा हुआ है। जमशेदपुर पुलिस ने इनके पास से 438 फर्जी सिम कार्ड, 13 मोबाईल, 1 लैपटॉप और एक टैब भी बरामद किए है।

      घटना की जानकारी देते हुए जमशेदपुर एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि बेहद ही शातिराना अंदाज में इस गोरखधंधा को अंजाम दिया जा रहा था।

      एसएसपी ने बताया कि भोले- भाले लोगों को बेवकूफ बनाकर उनका आधार और अंगूठे के निशान सिम विक्रेता सचिन कुमार दास द्वारा लेकर पीडीएस डीलरों को बेचा जा रहा था।

      इसकी सूचना पुलिस को मिलते ही पूरे गिरोह को एक साथ दबोचने की रणनीति बनाई गई  और जमशेदपुर के सोनारी, जुगसलाई, सीतारामडेरा और ओलीडीह के पीडीएस डीलरों को दबोचा गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!