अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      नीमच में 32 लाख के 2000 के नोट बरामद, 4 लोग धराये

      नीमच। लोगों को बैंकों में पैसे नहीं मिल रहे और 2000 के नए नोटों के अवैध भंडार पकड़े जा रहे हैं। यहां एक कार में से 50 लाख रुपए पकड़े गए। इसमें से 32 लाख रुपए 2000 के नोटों की शक्ल में हैं। 4 युवक पकड़े गए हैं। सवाल यह है कि इतनी बड़ी मात्रा में नए नोट कहां से आए।

      एसपी मनोज शर्मा ने बताया कि शनिवार दोपहर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कलेक्टर चौराहे के पास चार संदिग्ध युवक एक कार से घूम रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और नाकेबंदी कर कार को रोका और युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. इस दौरान युवकों की कार की तलाशी ली गई, जिसमें से 49 लाख 70 हजार रुपए मिले.

      एसपी ने बताया कि जब्त की गई राशि में 32 लाख रुपए के 2000 के नए नोट हैं, जबकि शेष राशि के पुराने नोट मिले है. आरोपियों के नाम गौरव, गिरीश, कुलदीप और इमरान है, जिनमें से कुलदीप नयागांव बायपास पर टोल टैक्स कंपनी का मैनेजर बताया जा रहा है. बाकी लोग मंदसौर और उज्जैन के है. इस राशि के बारे में पूछताछ में आरोपी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए.

      बताया जा रहा है कि चारों युवक किसी कारोबारी को पुराने नोट के बदले नए नोट देने के लिए आए थे. पुराने नोटों के बदले 21 प्रतिशत कमीशन कट कर शेष राशि के नए नोट दिए जाने थे. पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, आयकर विभाग को भी सूचित किया गया है.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!