अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      IAS बनना चाहती है नालंदा की टॉपर छात्रा सोनाली

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (राजीव रंजन।  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक दसवीं का रिजल्ट मंगलवार के दिन जारी हुआ मैट्रिक परीक्षा के परिणाम में नालंदा के गांधी हाई स्कूल सिलाव में पढ़ाई करने वाली छात्रा सोनाली कुमारी ने 434 अंक लाकर लाकर जिले की बेटियों में प्रथम स्थान लाकर अपना परचम लहराया।

      NALANDA TOPER BIYIA1434 अंक लाकर जिले की बेटियों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली सोनाली कुमारी अपने पिता विनय कुमार सिंह की गरीबी को देखते हुए बहुत ही लगन और परिश्रम के साथ पढ़ाई की तथा आगे चलकर आईएएस अधिकारी बनकर समाज की सेवा करने की चाहत रखती है।

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ से उसने बताई कि उसे मैट्रिक परीक्षा परिणाम में बेहतर प्रदर्शन करने का उम्मीद थी। वहीं सोनाली ने कहा कि उसकी रुचि बचपन से ही साइंस विषय में रही और आगे की पढ़ाई साइंस से ही करना चाहती हूं। आईएससी करने के बाद ग्रेजुएशन के साथ UPSC की तैयारी में लगना चाहती हूं।

      सोनाली के माता पिता में इस परिणाम को लेकर खुशियों की लहर दौड़ रही है और पिता विनय कुमार सिंह इसके आगे की उच्च शिक्षा के लिए लगातार प्रयासरत रहेंगे और बेटी को IAS बनाने का सपना को साकार भी करेंगे।

      एक अखबार द्वारा बिहार शरीफ टाउन हॉल में चलाए जा रहे प्रतिभा सम्मान समारोह में सोनाली को नालंदा जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा भी सम्मानित किया गया। सोनाली अपने इस अच्छे परिणाम का श्रेय अपने माता-पिता के साथ शिक्षकों को भी दे रही है।NALANDA TOPER BIYIA3

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!