अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      कस्तूरबा बलिका आवासीय स्कूल के पास बिखरे दारु पाउच देख उखड़े सीओ

      नगरनौसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड संसाधन केंद्र, मध्य विद्यालय नगरनौसा एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय नगरनौसा का शनिवार के दिन अंचलाधिकारी कुमार विमल प्रकाश व नगरनौसा थानाध्यक्ष संजय कुमार वर्मा ने औचक निरीक्षण किया।

      औचक निरीक्षण के दौरान अंचलाधिकारी ने कई कमियां पाई। जांच के दौरान अंचलाधिकारी सवसे पहले प्रखंड संसाधन केंद्र पहुँच कार्यलय पहुंचे।उ सके बाद मध्य विद्यालय नगरनौसा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी शिक्षक उपस्थित मिले।लेकिन विद्यालय परिसर में फैले गन्दगी देख अंचलाधिकारी प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी देते हुए तत्काल साफ-सफ़ाई कराने के निर्देश दिए।

      साथ ही आगे भी सफाई पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी।इसके बाद कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुँच छात्राओं के पढ़ाई कक्ष, शायन कक्ष,किचेन,भोजन की गुणवत्ता के साथ शौचलय का भी जांच किया।

      NAGARNAUSA SCHOOL CRIME WINE

      मध्य विद्यालय के जांच के दौरान अंचलाधिकारी प्रत्येक क्लास रूम में जाकर विद्यार्थियों को पढ़ाई जा रही विषय पे बच्चों से जनकारी ली और कुछ सवाल भी पूछे।

      बाद में स्वयं शिक्षक के भूमिका निभाते हुए अंचलाधिकारी कुमार विमल प्रकाश ने वच्चों को नैतिक ज्ञान,साफ़-सफ़ाई, आदि विषय वस्तु पर विस्तृत रूप से जनकारी दिए एवं मौके पे प्रधानाध्यापक कक्ष पहुँच शिक्षक के दैनिक उपस्थिति रजिस्टर,वच्चों का उपस्थिति प्रतिशत देख शिक्षक से सम्बंधित बिषय पे पूछताछ किये।

      साथ ही कस्तूरबा आवासीय विद्यालय विद्यालय कैम्पस में होने के कारण विद्यालय को किसी भी हालात में बारात ठहराने को लेकर नहीं दिए जाने का प्रधानाध्यापक को सख्त हिदायत दिया।

      अंचलाधिकारी कुमार विमल प्रकाश ने विद्यालय निरीक्षण के दौरान काके विद्यालय परिसर को गंदा करने वाला असामाजिक तत्व पर कठोर कार्रवाई किया जाएगा। विद्यालय कैंपस के मैदान में खड़े वाहन को तत्काल हटवाते हुए आगे से विद्यालय परिसर मैदान में वाहन नही लगाने का सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि आगे से विद्यालय परिसर में वाहन खड़ा मिलता तो उसे जप्त कर लिया जायेगा।

      अंचलाधिकारी कुमार विमल प्रकाश ने प्रधानाध्यापक को सोमवार तक विद्यालय संचालन में हो रहे परेशानी को देखते हुए व चारदीवारी आदि संबंधित विषय वस्तु पर सोमवार को विभागीय पत्र लिख जानकारी उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

      मौके पर नगरनौसा थानाध्यक्ष संजय कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को भय मुक्त होकर पढ़ाई करने एवं किसी भी परेशानी होने पर तत्काल इसकी सूचना थाने को देने कहा। साथ ही थानाध्यक्ष ने विद्यार्थियों को सेल्फ डिफेंस से जुड़ें विषय वस्तु पर विस्तृत रूप से चर्चा कर दिया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!