अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      2 माह भी नहीं चली 86.25 लाख की पक्की सड़क, पहली बारिश में ही बना आफत

      ” एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में सर्वत्र भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उनके करीबी विभागीय मंत्री श्रवण कुमार भी इसी जिले के  नांलदा विधानसभा क्षेत्र  का प्रतिनिधित्व करते हैं। मंत्री का दावा है कि वे जिले में सड़कों का जाल बिछा रहे हैं, करीब-करीब बिछा भी चुके हैं। लेकिन यहां आम शिकायत है कि सड़क निर्माण कार्य भारी अनियमियता और लूट-खसोंट मची है और शिकायत पर कहीं से कोई कार्रवाई नहीं होती है। प्रशासन उसकी लीपापोती में जुट जाती है।”  

      nalanda road cruption 4बहरहाल, नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड के आदर्श पंचायत भुतहाखार अंतर्गत नगरनौसा-चेरो पीडब्लूडी पथ (कटही पुल) से जानकी बिगहा गांव तक (एमएमजीएसबाई पथ) 86.25 लाख के लागत से बनने वाली 1.63 किमी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने के 2 माह के अंदर ही मानसून की पहली बरसात में ही क्षत-विक्षत हो गई है। और उस पर बने पुल भी टूट गए।

      पिछले 7 दिसंबर,17 को स्थानीय विधायक हरिनारायण सिंह ने 86.25 लाख की लागत से 1.63 किमी लंबी इस सड़क शिलान्यास किया था। शिलान्यास के लगभग 4-5 माह के अंदर सड़क का निर्माण पूर्ण कर दिया गया था।

      सड़क का निर्माण होते ही ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई कि आजादी के सात दशक बाद भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे जानकी बिगहा गांव आने-जाने के लिए सरकार   सड़क का निर्माण कराया।

      लेक़िन उन बेचारे ग्रमीणों क्या पता था कि यह सरकारी कृपा चंद दिनों बाद ही सड़क नहीं होने बाद पहली मौसम बरसात में ही सरदर्द बन जाएगा। जिससे साफ़ होता है कि सड़क निर्माण में काफ़ी अनियमिता बरती गई है।nalanda road cruption 2 nalanda road cruption 1

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!