अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      वायरल VIDEO का सच आया सामने, GRP कांस्टेबल हुआ सस्पेंड

      धनबाद (INR)। शक्तिपुंज एक्सप्रेस में एक जीआरपी कांस्टेबल द्वारा बूढ़ी महिलाओं से पैसे वसूली का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

      viral rail vedio5 viral rail vedio1 viral rail vedio2 viral rail vedio3 viral rail vedio4रेल मंत्रालय ने फौरन इसकी जांच करवाई। जांच में वायरल वीडियो सही निकला और दोषी जीआरपी कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया। यह घटना 5 मई की है।

      दरअसल, चंद्रपुरा से कतरास के बीच जब जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस चल रही थी तो एक बोगी में ड्यूटी पर तैनात जीआरपी कांस्टेबल चंद्रदेव सिंह यात्रियों से पैसे की वसूली कर रहा था।

      वह दो बूढ़ी महिलाओं से पैसे ले रहा था। इसी दौरान किसी ने उसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर अपडेट कर दिया।

      वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कांस्टेबल दो बूढ़ी महिलाओं से पैसे की मांग करता है। साथ ही अपने हाथों में वो तम्बाकू भी रगड़ रहा होता है।

      वीडियो में महिलाएं उससे कुछ पैसे कम लेने की भीग गुहार लगाती दिखती है। पर कांस्टेबल उनकी एक नहीं सुनता है और पूरे पैसे की मांग करता है।

      यह वीडियो वायरल हो गया। इसकी वसूली का वीडियो जब रेलमंत्री सुरेश प्रभु के पास पहुंचा तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए।

      वायरल वीडियो जांच में सही पाया गया। इसके बाद वसूली करने वाले आरोपी जीआरपी कांस्टेबल चंद्रदेव सिंह को सस्पेंड कर दिया गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!