अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      ले लोटा! अब नालंदा में मैट्रिक की 75 हजार उत्तर पुस्तिकाएं यूं गायब

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में अब मैट्रिक परीक्षा की कॉपियां भी सुरक्षित नहीं है। गोपालगंज में बोर्ड परीक्षा की कॉपी गायब होने की घटना के बाद नालंदा से भी 75 हजार कॉपी गायब होने की खबर मिल रहीं है।

      बिहार बोर्ड के लिए राहत वाली बात होगी कि नालंदा से गायब कॉपिया दो साल पहले की परीक्षा की है। हालांकि कॉपी गायब होने की खबर के बाद शिक्षा विभाग में खलबली मच गई है। फिलहाल कॉपी गायब होने की सूचना जिला प्रशासन को दे दी गई है।bseb crime in nalanda 2

      जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के नालंदा कॉलेजिएट 10+2 स्कूल में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की लगभग 75 हजार  कापियां चोरी होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। गायब हुई कॉपियां 2016 बोर्ड परीक्षा की बतायी जा रही है।

       बोर्ड के एक कर्मचारी राजकिशोर गुप्ता नालंदा कॉलेजिएट से बिहार बोर्ड की कॉपी लेने पहुँचे तब वहाँ की प्रिंसिपल ने कॉपी सुपुर्द करने के लिए स्कूल के एक कमरे का ताला खुलवाया तो उनके होश उड़ गए।

      कमरे में रखी कॉपिया नदारत थीं। कॉपिया नहीं मिलने पर बोर्ड के कर्मचारी तो वैरंग लौट गए। लेकिन कॉपी गायब होने की खबर से जिला शिक्षा महकमा में खलबली मच गई।

      bseb crime in nalanda

      इस मामले की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा पदाधिकारी ने स्कूल पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की।

      उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि स्कूल से कॉपी गायब होने में कहीं स्कूल के ही किसी कर्मी का तो हाथ नहीं है।

      कुछ लोगों का कहना है कि स्कूल के आस पास असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। हो सकता है जुए की लत की वजह से जुआरी स्कूल से कॉपी चोरी कर बेच देता होगा।

      इधर सवाल यह भी कौंध रहा है कि अगर स्कूल से इतनी बड़ी संख्या में कॉपी गायब हो गई और स्कूल प्रबंधन को इसकी भनक तक नहीं लगी।

      फिलहाल इस घटना की जानकारी डीएम-एसपी को दे दी गई है। स्कूल के प्रिंसिपल ने बिहार थाना में कॉपी गायब होने का आवेदन दी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!