अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      राजद को बड़ा झटकाः 20 साल पुराने सिपहसलार फातमी ने छोड़ी पार्टी

      राजद के लिए रविवार का दिन एक बड़ा झटके से कम नहीं रहा, जब 20 साल पुराने उनके सिपहसलार ने पार्टी को को छोड़ जदयू का दामन थाम लिया….”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार विधानसभा चुनाव में भले ही अभी एक साल देर है। लेकिन नेताओं ने अपना नया ठिकाना खोजना शुरू कर दिया है।

      राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सबसे करीबी मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने राजद को अलविदा कर आज जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली।

      जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के समक्ष उन्होंने सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले उन्होंने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी। मुलाकात के  बाद  उन्होने आनन फानन में जदयू की सदस्यता ग्रहण की।

      कहा  जाता है कि मोहम्मद अली अशरफ फातमी बिहार के राजनीति और खासकर  लालू परिवार में बहुत अहमियत रखते थे। लालू सरकार के समय मंत्री पद भी उन्हें मिला और अपने क्षेत्र के अलावा मुस्लिम समुदाय में उनकी खूब पकड़ भी है, शायद इसलिए भी इन्हें जदयू ने अपने खेमे में लाने का प्रयास किया गया।

      जब से राजद सुप्रीमों जेल में हैं, तब से राजद की राजनीति उनके बिन सून है। लालू कुनबे की नई पीढ़ी दिग्गज नेताओं को उतनी अहमियत नहीं दे रही थी। जितनी कभी लालू प्रसाद दिया करते थे। मोहम्मद फातमी लोकसभा चुनाव में राजद से टिकट चाहते थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला जिस कारण उन्हें बागी भी बनना पड़ा।

      अब उन्होंने अपना पाला ही बदल लिया है, किसी नेता के लिए 20 साल से भी ज्यादा अपने पार्टी को समय देने के बाद दल बदलने के पीछे जरूर कोई  न कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा तो होगी ही। खैर ये राजनीति है यहां  कुछ भी संभव है। इनके पुत्र अभी भी आरजेडी के केवटी (मधुबनी) से विधायक है।

      अब देखना ये है कि ये आरजेडी को कितना नुकसान और जदयू को कितना फायदा पहुँचाते है, अब पूरा ध्यान 2020 के चुनाव की ओर जाता है और अभी से राजनीति में बवंडर दिख रहा है।

      इससे पहले सीएम नीतीश कुमार और राजद के बड़े नेता अब्दुल बारीकी सिद्दीकी की मुलाकात हुई थी। शायद वह मुलाकात भी कभी न कभी कोई बड़ी राजनीतिक गुल जरूर खिलाएगी।

      मोहम्मद अली अशरफ फातमी के बाद अब राजनीतिक गलियारे में सवाल उठ रहा है कि फातमी के बाद कहीं अब्दुल बारीकी सिद्दीकी भी तो जदयू का दामन नहीं थाम लेंगे?

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!