अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      मघड़ा मंदिर में हुए ‘बाल विवाह’ को लेकर SDO गंभीर, BDO करेंगे जांच

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज).  शोसल मीडिया पर वायरल हो रही सूचनाओं के अनुसार सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के दीपनगर थानान्तर्गत मघड़ा गांव में एक कथित दहेज मुक्त विवाह हुआ है।

      लेकिन इस शादी की तस्वीरें साफ तौर पर बाल विवाह की ओर संकेत करता है। यह विवाह ग्रामीणों के सहयोग से कराने की बात कही जा रही है।

      BAL VIVAH IN NALANDA 1वायरल सूचना के अनुसार विगत 5 साल से एक दूसरे के साथ प्रेम कर रहे प्रेमी युगल अंततः ग्रामीणों के सहयोग से एक दूजे के बंधन में बंध गए हैं।

      प्रेमी युगल की पहचान हिलसा प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग समुदाय निवासी सोनम कुमारी एवं अंजनी कुमार के रूप में बताया गया है और दोनों प्रेमी युगल की शादी बिहार शरीफ स्थित मघड़ा शीतला मंदिर में हुआ है।

      खबर में यह भी बताया गया है कि दोनों प्रेमी युगल की शादी कराने में ग्रामीणों ने ही बराती और शराती की भूमिका भी निभाई एवं दोनों प्रेमी युगल को ग्रामीण अपने समक्ष सिंदूर दिला कर आशीर्वाद भी दिया।BAL VIVAH IN NALANDA 2

      इधर, इस खबर में जारी तस्वीरों एवं आरंभिक पड़ताल में काफी गंभीर तत्थ उभरकर सामने आए हैं। आश्वस्त सूत्रों के अनुसार युवक और युवती दोनों नाबालिग हैं और अगर वे पिछले पांच साल से एक दूसरे से प्रेम करते थे तो उनकी तब उम्र क्या रही होगी, आसानी से समझा जा सकता है।

      इस मामले पर बाल विवाह निषेध अधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी से संपर्क नहीं हो सका है।

      लेकिन बिहारशरीफ अनुमंडल पदाधिकारी जनार्दन सीग्रीवाल ने बताया कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और यदि बाल विवाह हुए हैं तो निश्चित तौर पर इसमें शामिल और इसका महिमामंडन करने वाले सारे लोग कानून के दायरे में आएंगे। बीडीओ को जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!