अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      बिहार पुलिस पारितोषिक समारोह-2019 में ये हुए सम्मानित, सुनिए क्या बोले डीजीपी

      पटना (दीपक कुमार)। पटना बीएमपी ग्राउंड में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे की अध्यक्षता में बिहार पुलिस सप्ताह दिवस का समापन समारोह आज धूमधाम से मनाया गया।

      bihar police day 2 bihar police day 3 इस अवसर पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के हाथों सराहनीय कार्य और वीरता के लिए 1106 पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही साथ आम नागरिकों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

      पुलिस सप्ताह दिवस के समापन अवसर पर बिहार के 136 पुलिसकर्मियों को उनके सराहनीय एवं वीरता पूर्वक कार्य के लिए डीजीपी पांडे ने पुरस्कृत किया।

      इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए डीजी एसके सिंघल, आलोक कुमार ,अरविंद पांडे ,एडीजी विनय कुमार ,जी एस गंगवार, डीआईजी भागलपुर विकास वैभव, सुनील कुमार झा के साथ साथ सैकड़ों पुलिसकर्मी मौजूद थे।

      कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि बिहार में कानून का राज स्थापित है। वैज्ञानिक अनुसंधान और स्पीडी ट्रायल अपराधियों की कमर तोड़ रही है।

      उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस की प्रथम प्राथमिकता आम लोगों की सुरक्षा है और पुलिसकर्मी इसका पालन करने में सदैव तत्पर हैं।

      bihar police day 4

      उन्होंने साफ कहा कि बिहार पुलिस की रीढ़ की हड्डी बिहार पुलिस के छोटे सिपाही है एक और पटना जिले से खिड़ी मोड़ थाना कांड संख्या 10/19 में कुख्यात नक्सली जुम्मन खान की गिरफ्तारी के लिए पालीगंज डीएसपी मनोज कुमार पांडे के पूरे टीम को डीजीपी के द्वारा सम्मानित किया गया।

      वहीं दूसरी ओर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सेंट्रल मॉल में 66 लाख की चोरी के मामले में तत्कालीन सिटी एसपी डी अमर केस और उनके पुरे टीम को डी जी पी गुप्तेश्वर पांडे के हाथों सम्मानित किया गया।

      बता दें कि इस मामले में डीएसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी कर चोरी की राशि बरामद किया था इसके लिए डीजीपी ने डी अमरकेस ,एसपी डॉ राकेश कुमार कोतवाली थाना, अध्यक्ष रामाशंकर सिंह और उनके पूरे टीम को पुरस्कृत किया गया साथ ही साथ मुजफ्फरपुर और पूर्णिया टीम को भी सम्मानित किया गया।

      bihar police day 5

       

      पुलिस सप्ताह के समापन समारोह के अवसर पर सराहनीय एवं वीरता कार्य के लिए कुल 1105 पुलिसकर्मियों एवं 4 आम नागरिकों को सम्मानित किया गया। इसमें एसपी स्तर के 58, ए एस पी 28, डीएसपी 49 ,एसडीपीओ 2, इस्पेक्टर 90, एएस आई 29, हवलदार 6 ,सिपाही 518, गृहरक्षक 1, विधि विज्ञान प्रयोगशाला के सहायक निदेशक 3, वरीय वैज्ञानिक 3 ,सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट 4, अपर निरीक्षक हवलदार 1,सिपाही 17 को सम्मानित किया गया।

      इसके साथ ही पुलिस को सहयोग करने के लिए आम नागरिकों को भी सम्मानित किया गया। जिसमें सूरज मिश्रा पिता बाल कृष्ण मिश्रा पता राजेंद्र नगर ब्लॉक नंबर 13 फ्लैट नंबर 17 कदम कुआं पटना, नीता कुमारी पिता हेमंत कुमार झा नीति नर्सिंग होम रूपसपुर पटना , नंदू कुमार पिता स्वर्गीय शंभू नाथ गुप्ता गायघाट पीतांबरा मंदिर कॉलोनी आलमगंज पटना ,आशुतोष कुमार भास्कर अर्जुन बीघा पोस्ट एवं थाना दरिहर जिला रोहतास को बिहार पुलिस बिहार पुलिस वार्षिक पारितोषिक 2019 हेतु सम्मानित किया गया।

      bihar police day 6

       

      इन सभी को डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडे के हाथों नकद 10 हजार रुपया साथ ही प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

      इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए एडीजी कुंदन कृष्णन ने कहा किऐसे तो पुलिस सप्ताह दिवस का समापन कल होगा, जब महानिदेशक संवाद करेंगे काफी लोगों से परंतु आज यह परेड विधिवत इस समारोह में हुई। जो कार्यक्रम थी, जिसमें पुरस्कार वितरण किया गया और इसके साथ ही पुलिस सप्ताह की समाप्ति हुई।

      उन्होंने कहा कि आज जितने भी पुलिस पदाधिकारी आए थे जिलों से वह सभी लौट जाएंगे और कल जन संवाद के रूप में जो कार्यक्रम है वह की जाएगी। हर वर्ष यह पुलिस सप्ताह इसी समय मनाई जाती है, उसी सिलसिले में आज भी की गई है।

      देखिए वीडियोः इस मौके पर क्या बोले डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय….

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!