अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      बाल संरक्षण आयोग की सख्ती के बाद कस्तूरबा विद्यालय पहुंची गंगा

      बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा आरती कुजूर ने मामले पर संज्ञान लेते हुए पूरे जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों को फटकार लगाते हुए तत्काल छात्रा गंगा महतो को कस्तूरबा स्कूल वापस भेजने का आदेश दिया…”

      सरायकेला (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। राजनगर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा गंगा महतो आज 9 दिसबंर से कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुंच गई।

      rajnagar ps crime 1बता दें कि पिछले दिनों छात्रा गंगा महतो दीपावली की छुट्टियों में अपने गांव बनकाटी गयी हुई थी, जहां  कुछ ग्रामीणों ने उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाया था।

      जिसके बाद मामला थाना राजनगर थाना पहुंचा। जहां थाने में  प्रेमी राजीव महतो के पिता का भयादोहन करते हुए 25000 रुपए  घूस के रूप में  मांगा गया। नहीं देने के एवज में प्रेमी को जेल भेजने की धमकी दी गई थी।

      किसी तरह से राजीव महतो के पिता ने 15000 रुपए  दिए। फिर जाकर मामला रफा दफा  हुआ। इधर परिजनों ने बदनामी के डर से थाना के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा की शादी राजनगर थाना परिसर में करा दी थी।

      यहां यह बताना जरूरी है कि उक्त शादी के पीछे छात्रा के चाचा नरेराम महतो की अहम भूमिका रही थी। इधर पूरे मामले को स्थानीय मीडिया ने दबा दिया था। एक्सपर्ट मीडिया की पड़ताल में यह खुलासा हुआ और मामला राज्य बाल संरक्षण आयोग तक पहुंचा।

      इधर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा आरती कुजूर ने मामले पर संज्ञान लेते हुए पूरे जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों को फटकार लगाते हुए तत्काल छात्रा गंगा महतो को कस्तूरबा स्कूल वापस भेजने का आदेश दिया।

      इसके बाद आज कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की वार्डन छात्रा के ससुराल पहुंची और उसे वापस कस्तूरबा स्कूल लेकर गई। हालांकि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्रा की मानसिक स्थिति अभी सामान्य बनी हुई है।

      इधर विद्यालय प्रबंधन की ओर से कल छात्रा के ससुराल वालों एवं मायके वालों को तलब किया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!