अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      फिल्मी स्टाईल में अपहृत मैदा लदी ट्रक 4 घंटे में यूं हुआ बरामद

      “नालंदा के एकंगरसराय में लूटेरों का गिरोह ट्रक लूट की घटना को बिल्कुल ही फिल्मी स्टाईल में अंजाम दिया। गुरुवार की रात वाहन पर सवार होकर लूटेरों का गिरोड एकंगरसराय स्थित किरासन तेल डीपो पर पहुंचा। ट्रक की रखवाली कर रहे राजनंदन पंडित को अपने कब्जे में लिया। आंख और मुंड में पट्टी बांधने के बाद राजनंदन को अपने वाहन में लाद लिया।”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। हाल में हुई डकैती की तीन घटनाओं को खुलासा करने वाली हिलसा अनुमंडल पुलिस को तब एक और सफलता हाथ लगी जब लूट के महज चार घंटे के अंदर ही मैदा लदे ट्रक बरामद हो गया। इस आशय की जानकारी डीएसपी प्रवेन्द्र भारती द्वारा शुक्रवार को दी गई।

      उन्होंने बताया कि गुरुवार की देर रात एकंगरसराय शहर स्थित किरासन तेल डीपो के पास से एक मैदा लदे ट्रक को अगवा कर लिए जाने की जानकारी मिली।

      पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के आदेश पर गठित विशेष टीम ट्रक की बरामदगी हेतु पड़ोसी जिला नावदा से सम्पर्क कर हर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की।

      इस दौरान नवादा के पकड़ीबरामा डीएसपी रामपुकार सिंह के साथ रहे पुलिस बलों द्वारा लूटे गए ट्रक को जमुई-पकड़ीबरामा रोड पर कचनामा मोड़ के निकट से लावारिश हालत में बरामद किया गया। लूटेरा ट्रक को सड़क के किनारे खड़ा कर भाग गया। ट्रक पर लदा मैदा पूरी तरह से सुरक्षित है।

      फिल्मी स्टाईल में लूटेरों ने किया ट्रक को अगवा

      अनुमंडल के एकंगरसराय में लूटेरों का गिरोह ट्रक लूट की घटना को बिल्कुल ही फिल्मी स्टाईल में अंजाम दिया। गुरुवार की रात वाहन पर सवार होकर लूटेरों का गिरोड एकंगरसराय स्थित किरासन तेल डीपो पर पहुंचा।

      ट्रक की रखवाली कर रहे राजनंदन पंडित को अपने कब्जे में लिया। आंख और मुंड में पट्टी बांधने के बाद राजनंदन को अपने वाहन में लाद लिया। ट्रक को साथ लेकर आगे बढा।थोड़ी देर बाद राजनंदन को सड़क के किनारे खेत में उतार कर लूटेरा निकल भागा।

      हिम्मत कर राजनंदन पट्टी खोल गांव वालों की मदद से लोगों के साथ-साथ पुलिस वालों से सम्पर्क किया। ट्रक मालिक की निशानदेही पर पुलिस जगह-जगह छापेमारी की। पुलिस सक्रियता को देख लूटेरा ट्रक को छोड़ भागने को मजबूर हो गया।

      कोलकता के कारोबारी का था ट्रक पर लदा मैदा

      एकंगरसराय बाजार स्थित किरासन तेल डीपो से जिस मैदा लदे ट्रक को लूटेरे अगवा कर ले भागा उसके कोलकता के एक कारोबारी के ठिकाने पर पहुंचाना था।

      डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने बताया कि पटना के दीदारगंज से गुरुवार को ट्रक पर मैदा लादकर कोलकता के लिए निकला था। ट्रक चालक राज कुमार पंडित एकंगरसराय थाना के पिरोजा गांव का ही रहने वाला था।

      रास्ते में घर होने के कारण राज कुमार परिवार से मिलने घर चला गया और अपने पिता राजनंदन को ट्रक की सुरक्षा में लगा दिया था।

      पहले भी एकंगरसराय से लूटी जा चुकी सर्फ लदी ट्रक

      एकंगरसराय बाजार से लूटेरों द्वारा ट्रक लूट किए जाने की यह घटना पहली नहीं है। इससे पहले भी एकंगरसराय के पेट्रोल पम्प से सर्फ लदी ट्रक लूटी जा चुकी है। हलांकि पुलिस की तत्परता से ट्रक को सकुशल कर लिया गया था।

      इसी वर्ष के मार्च माह में लखनऊ से सर्फ लदी ट्रक हिलसा आ रही थी। ज्योंही ट्रक एकंगरसराय स्थित पेट्रोल पम्प पहुंचा त्योंही स्कार्पियो पर सवार लूटेरा ड्राइवर के निकट पहुंचा और खुद को अधिकारी बता कागजात की मांग करने लगा था।

      जब तक ड्राइवर कुछ समझ पाता तब तक लूटेरा गिरोह के सदस्य ड्राइवर को अपने कब्जे में लेकर ट्रक को ले भागा और ड्राइवर तथा खलासी को हिलसा थाना के मनपुरवा गांव खंदा में हाथ-पैर बांधकर छोड़ दिया था।

      घटना की जानकारी मिलते ही सकते में पड़ी पुलिस गहराई से छानबीन शुरु की। चार दिन के अंदर न केवल लूटी गई ट्रक बरामद हुआ बल्कि उस पर लदे सामानों को इधर-उधर करने की फिराक में रहे लूटेरा गिरोह के पांच सदस्य वाहन के साथ गिरफ्तार भी हुआ था।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!