अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      प्रखंड मुख्यालय में ग्रामीणों का हंगामा, शौचालय की राशि नहीं दे रहा बीडीओ

      वेन (नालंदा)। नालंदा जिला में स्वच्छ भारत और लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के नाम पर सर्वत्र लूट मची है। इसी बीच शौचालय का पैसा नहीं मिलने के कारण खैरा के ग्रामीणों ने मंगलवार को वेन प्रखंड कार्यालय में जमकर हंगामा किया।

      BEN BDOहंगामा कर रहे विकास पासवान, सबिला देवी, प्रविला देवी, सोनी देवी, श्री देवी, ललिता देवी, जुल्शन खातून, धन्मंती देवी, मोरा देवी, स्वाति देवी, केदार पंडित, सुरेन्द्र पंडित, महेंद्र पंडित, रोपण देवी, सोती देवी, कौसिलिया देवी, मुनेश्वर, रीना, वीरेंद्र, प्रशोतम, सम्विर, कोर्लिया देवी, ¨पटू, संतोष, मुरारी, राज्बल्भ ,रामदेव, धर्मेन्द्र, आदि ग्रामीणों का कहना था कि लगभग छ माह से शौचालय बना कर बैठे है पर सरकारी राशि के लिए भटक रहे है। जबकि वेन प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कुछ लोगों को समझाकर तो कुछ लोगों के साथ जबरदस्ती कर के शौचालय बनाने के लिए मजबूर किया और आज सरकारी सहयोग के लिए आया पैसा देने में आनाकानी कर रहे है।

      ग्रामीणों का आरोप है कि जिस कर्मचारी को जांच के लिए लगाया गया है, वह  गरीब लाभुकों से नाजायज राशि मांग रहा है ।

      वेन प्रखंड उपप्रमुख पति राजाराम प्रसाद ने कहा कि हम और हमारे पंचायत के सभी लोगों ने सरकारी कर्मचारियों के कहने पर शौचालय तो बना दिया पर जांच के नाम पर जीविका के बीपी अखलेश कुमार, रोजगार सेवक चन्द्र भूषण, किसान समन्वयक राकेश ये तीनों शौचालय की राशि दिलाने के एवज में तीन हजार रुपये की मांग कर रहे हैं।

      वेन प्रखंड में खैरा पंचायत ही है, जो ओडीएफ में अव्वल है जिसके कारण मुखिया को जिलाधिकारी ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया है

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!