अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      निरीक्षण में स्कूल बंद पाया तो प्रधानशिक्षक ने उपप्रमुख को अपशब्द बोला

      रहुई, नालंदा (संवाददाता)।  इतासँग भदवा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय भदवा स्कूल की शिकायत ग्रामीणों द्वारा काफी दिनों से दी जा रही थी कि ये विद्यालय अक्सर बंद होता है या फिर लेट खुलती है साथ ही समय से पहले बंद कर दी जाती है। इसी शिकायत को लेकर उपप्रमुख चंद्रहास सिंह ने बीते मंगलवार को विद्यालय का औचक निरीक्षण किया, जिसमें विद्यालय बंद पाया गया।

      rahui rahui school 1प्रधानशिक्षक को जानकारी मिलते ही आनन फानन में स्कूल तो पहुच उप प्रमुख को खरी खोटी सुनाते हुए अपशब्द तक बोल दिया गया। ये कोई पहली घटना नही। पूर्व में भी इस तरह का घटना इनके विभाग के एमडीएम प्रभारी को भी झेलनी पड़ी थी। इतना ही नही अभी अभी कुछ दिन पहले किसी अखबार के पत्रकार के साथ भी मारपीट व गली गलौज तक कि नौबत आन पड़ी थी।

      निरीक्षण के समय मौके पर मौजूद वार्ड सदस्य सूदन राम,  गांव के सरपंच जोगेंद्र पासवान भी इनके कोपभाजन व धमकी के शिकार हो चुके है। ग्रामीण  महेंद्र राम,धनराज राम , छात्रा पूनम कुमारी, पूजा कुमारी व अन्य लोगो ने बताया कि ये अक्सर विद्यालय देर से आते है वही कई बार तो विद्यालय खोलते भी नही है।  निरीक्षण करने जाती जीविका दीदी को भी धमकी दी जाती है।

      इस शिक्षक का घर भी इसी पंचायत में है जिसके कारण ये हमेशा किसी से भी लड़ाई करने के ही मूड में रहता है।  उप प्रमुख को इसके अपशब्द से काफी आहत होना पड़ा ।

      जिसके बाद आज गुरुवार को उप प्रमुख ने एक लिखित शिकायत प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व बीडीओ सुमित कुमार को देकर की। इन्होंने बताया कि ये शिक्षक किसी भी सूरत में प्रधान शिक्षक के लायक नही है। इसे तत्काल यह से हटा कर किसी दूसरे विद्यालय में भेज दिया जाय।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!