अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      नाबालिग रेप केस में जेल बंद RJD MLA को वोटिंग की मंजूरी

      ”  यादव पिछले एक वर्षो से नाबालिग रेप मामले में बिहार शरीफ जेल में बंद हैं। इनके ऊपर आरोप तय हो आने के बाद इन्हे राजद पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। हाई कोर्ट ने इन्हें जमानत  दी ,  मगर सुप्रीम कोर्ट ने इनकी जमानत को रद्द कर दी। ” 

      RAPE EXUTE RJD MLAबिहारशरीफ (न्यूज ब्यूरो)।  नाबालिग रेप मामले में बिहारशरीफ जेल में बंद नवादा के बाहुबली विधायक को राष्ट्पति चुनाव में वोटिंग करने की इजाजत कोर्ट ने दे दी है ।

      आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्पति चुनाव के लिए बिहार विधान सभा  सचिव द्वारा पत्र भेजा गया था भेजे गए पत्र के आलोक में आरोपी विधायक के वकील कमलेश यादव ने  स्पेशल पास्को कोर्ट में अर्ज़ी दाखिल किया। जिस पर न्यायाधीश ने राजबल्लभ यादव को चुनाव में भाग लेने की मंजूरी दे दी।

      दरअसल नवादा विधायक राजबल्लभ यादव पिछले एक वर्षो से नाबालिग रेप मामले में बिहार शरीफ जेल में बंद हैं। इनके ऊपर आरोप तय हो आने के बाद इन्हे राजद पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। दोनों पक्षों की गवाही ख़त्म होने के बाद इनके केस की सुनवाई चल रही है।

      हालांकि उच्च न्यायालय ने इन्हें जमानत दे दी थी। मगर राज्य सरकार के अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने इनकी जमानत को रद्द कर दिया। तब वे बिहारशरीफ मंडल कारा में बंद है। इनके अलावे इस कांड की सूत्र धार सुलेखा देवी भी वर्तमान समय में सलाखों के पीछे है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!