अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      दो दिनों तक पुलिस कर सकती है पूना कांड के आरोपी से पूछताछ

      ” गत एक जुलाई को पूना गांव निवासी देवन चौहान एवं रंजीत रविदास की मौत महज बारह घंटे के अंदर हो गई। कथित जहरीले शराब के सेवन से दोंनो की मौत की चर्चा हुई तो पुलिस-प्रशासन सकते में आ गई। परिजनों द्वारा मौत का कारण सत्येन्द्र राम द्वारा दवा के रुप में दिए गए दो बूंद का सेवन करना बताया गया था।”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। पूना कांड के आरोपी से पूछताछ के लिए कोर्ट ने पुलिस को सशत्र्त अनुमति दी। कोर्ट ने अधिवक्ता की मौजूदगी में आरोपी से दो दिनों तक पूछताछ करने का वक्त दिया। गत बुधवार को आरोपी सत्येन्द्र राम के कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

      उसी दिन मामले के खुलासे के लिए अनुसंधानकर्ता हिलसा अंचल के पुलिस निरीक्षक मदन प्रसाद सिंह द्वारा कोर्ट में आरोपी को दो दिनों के लिए रिमांड पर दिए जाने अनुरोध पत्र दिया गया।

      अनुसंधानकर्ता के आवेदन पर आरोपी सत्येन्द्र राम के अधिवक्ता विरोध जताते पूछताछ में खुद के मौजूदगी की मांग की। इस संबंध में तीन दिनों तक चली बहस के बाद मंगलवार को कोर्ट से पुलिस को पूछताछ के लिए सशर्त रिमांड पर लिए जाने की अनुमति दी गई।

      कोर्ट द्वारा पारित आदेश में स्पष्ट कहा गया कि रिमांड पर लिए जाने की जानकारी आरोपी के अधिवक्ता राजाराम प्रसाद को अनुसंधानकर्ता देंगे ताकि वे पूछताछ के वक्त वे मौजूद रह पाएं।

      मालूम हो कि गत एक जुलाई को पूना गांव निवासी देवन चौहान एवं रंजीत रविदास की मौत महज बारह घंटे के अंदर हो गई। कथित जहरीले शराब के सेवन से दोंनो की मौत की चर्चा हुई तो पुलिस-प्रशासन सकते में आ गई।

      दो में से एक रंजीत रविदास के शव को पुलिस ने बरामद किए जाने बाद परिजनों द्वारा मौत का कारण सत्येन्द्र राम द्वारा दवा के रुप में दिए गए दो बूंद का सेवन करना बताया गया था।

      इसी मामले में आरोपी बने सत्येन्द्र राम से पुलिस पूछताछ कर यह जानने का प्रयास करेगी कि किस दवा के दो बूंद के सेवन से रंजीत की मौत हुई थी।

      आरोपी सत्येन्द्र को आज रिमांड पर ले सकती है पुलिस

      कोर्ट से रिमांड पर लेने अनुमति मिलने के साथ ही आरोपी से पूछ जाने वाले सवालों की तैयारी पुलिस शुरु कर दी। पूछने पर अनुसंधानकर्ता मदन प्रसाद सिंह ने बताया कि जेल में डॉक्टर नहीं होने के कारण मंगलवार को आरोपी सत्येन्द्र राम को रिमांड पर नहीं लिया जा सका। बुधवार को आरोपी सत्येन्द्र राम को पुलिस रिमांड पर लेकर मामले के खुलासे का प्रयास किया जाएगा।

      12 घंटे में दो की मौत से चर्चा में आया था पूना गांव

      महज 12 घंटे के अंदर दो लोगों की अचानक मौत के बाद हिलसा थानाक्षेत्र का पूना गांव चर्चा में आ गया था। चर्चा की वजह दोंनो की मौत की वजह कथित जहरीली शराब का सेवन किया जाना रहा था। मामले की हकीकत जाने डीएम डॉ त्यागरंजन एसएम तथा एसपी कुमार आशीष दलबल के साथ पूना गांव पहुंचे थे।

      अधिकारी द्वय न केवल मृतक देवन चौहान और रंजीत रविदास के परिजन बल्कि गांव के कई लोगों से खुले एवं गुप्त रुप से पूछताछ की। इस दौरान यह खुलसा हुआ लंबी बिमारी के कारण देवन की मौत हो गई तथा रंजीत की मौत सत्येन्द्र द्वारा पानी में मिलाकर दिए गए दो बूंद के सेवन से हुआ।

      मौत का स्पष्ट कारण नहीं पता चलने पर डीएम डॉ त्यागरंजन मामले की छानबीन के लिए पांच सदस्यीय जांच दल का गठन किया था।

      आरोपी की दुकान से बरामद हुई थी अंग्रेजी दवा

      मृतक रंजीत रविदास के परिजनों के ब्यान के आधार पर प्रशासन द्वारा सत्येन्द्र राम के किराना दुकान को खंगाला गया। इस दौरान विभिन्न तरह के अंग्रेजी दवा बरामद हुई।

      बरामद दवाओं में से कई एक्सपॉयरी और कई नन-एक्सपॉयरी दवा शामिल थी। दवाओं की जांच हिलसा के अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ आरके राजू से कराया गया था।

      दो मामले में अभियुक्त बन चुका है सत्येन्द्र

      पूना कांड को लेकर अचानक चर्चा में आए सत्येन्द्र राम एक साथ दो मामले में नामजद अभियुक्त बन गया। पहला मामला मृतक रंजीत रविदास के भाई संजु रविदास द्वारा दर्ज कराया गया।

      इस मामले में सत्येन्द्र राम द्वारा दी गई दो बूंद दवा से ही रंजीत की मृत्यु होने का आरोप लगाया गया है। जबकि दूसरा मामला ड्रग इंसपेक्टर द्वारा दर्ज कराया गया। इस मामले में सत्येन्द्र पर अवैध रुप से अंग्रेजी दवा रखने एवं बिक्री करने का आरोप लगाया गया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!