अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      दूर परीक्षा केन्द्र को लेकर परीक्षार्थियों का विरोध-उपवास

      हिलसा (धर्मेन्द्र)। राज्य से दूर परीक्षा केन्द्र बनाए जाने को लेकर परीक्षार्थियों का विरोध मंगलवार को भी उपवास के जरिए जारी रहा। शहर के हड़ताली चौक के रुप में चर्चित योगीपुर मोड़ के निकट रेलवे परीक्षार्थी दिनभर उपवास पर रहे।

      hilsa news 1परीक्षार्थियों का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी सौरभ कुमार ने बताया कि राज्य से बाहर काफी दूर परीक्षा केन्द्र बनाया जाना कहीं से भी उचित नहीं है। परीक्षा केन्द्र दूर बनाए जाने के कारण परीक्षार्थियों पर न केवल आर्थिक बोझ बढ़ गया बल्कि समय पर पहुंचने की समस्या उत्पन्न हो गयी। जहां परीक्षा केन्द्र बनाया गया वहां समय पर पहुंचना बहुत टेढी खीर है।

      उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों के हितों का ध्यान में रखकर शुरुआती दौर से ही निदान का अनुरोध किया जा रहा है। रेल मंत्री (एमआर) के साथ-साथ प्रधानमंत्री (पीएम) को भी पत्र के जरिए परीक्षार्थियों की समस्या से अवगत कराया जा चुका है। पीएम और एमआर परीक्षार्थी के हित में समय पर परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने के लिए विशेष ट्रेन की सुविधा बहाल करें या फिर परीक्षार्थियों को मुफ्त यात्रा करने की घोषणा करें। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो परीक्षार्थी आंदोलन को और तेज करेगा।

      इस मौके पर अंशु कुमार, रजनीश रंजन, आर्यण आर्क, गोलू कुमार, राधेश्याम कुमार, सिंधु सिंह, जोधी कुमार, विक्की कुमार, बिट्टु कुमार, नीतीश कुमार, कुणाल कुमार आदि परीक्षार्थी मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!