अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      ‘जनादेश अपमान यात्रा’ पर निकले लालू के लाल, राबड़ी बोली- तेजस्वी भवः

      “फिलहाल तेजस्वी यादव के हाव भाव बता रहे हैं कि वे हार मानने वाले नहीं हैं ।दिन प्रतिदिन वे और आक्रमक हो रहें हैं ।उन्होंने शायद दृढ़ संकल्प कर लिया हैं कि जनता को बता देना है कि महागठबंधन का असली जयचंद कौन है?”

      tejasvi 1 पटना (जयप्रकाश)। राजनीति के भी अपने कई रंग है,राजनीति में कौन कब किस ओर करवट ले ले नहीं कहा जा सकता ।आज से चार साल पहले बिहार की राजनीति में बीजेपी ने जद यू से नाता टूटने पर विश्वास घात दिवस मनाई थी।वही अब 20 महीने के महागठबंधन का साथ टूटने पर राजद अब जनादेश अपमान यात्रा निकाल रही है। पहले बीजेपी के निशाने पर जद यू थी तो राजद के निशाने पर जदयू।

      बिहार में पिछले 20 महीने से चल रहा महागठबंधन टूटा क्या एक राजनीतिक भूचाल मच गया । महागठबंधन में बड़ी दल के रूप में साझीदार राजद सीएम नीतीश कुमार पर बिफरी हुई है। नीतीश कुमार द्वारा इस्तीफे के बाद फिर से बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने के बाद राजद इसे जनादेश अपमान की बात कह रही हैं ।

      tejaswi rabri rjd

      इतना ही नहीं पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नौ अगस्त से जनादेश अपमान यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं ।पहले चरण में तेजस्वी यादव पश्चिम चंपारण से इस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे ।

      पूर्व डिप्टी सीएम अपने कार्यक्रम को लेकर पटना से मोतिहारी के लिए निकल पड़े हैं ।रात्रि विश्राम के बाद कल एक बजे दिन में जानकी देवी गर्ल्स हाईस्कूल में एक आम सभा को संबोधित करेंगे ।इससे पहले वे गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने यात्रा की शुरुआत करेंगे ।

      20 महीने तक बिहार में डिप्टी सीएम का सुख भोगने के बाद तेजस्वी यादव अब जनता की अदालत में जाकर सीएम नीतीश कुमार की बेबफाई बताएँगे कि उन्होंने गठबंधन क्यों तोड़ा । जनादेश अपमान यात्रा से निकलने के पहले उनकी मां पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने उनका तिलक किया और उन्हें आशीर्वाद भी दिया ।

      इस मौके पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी तेजस्वी को इस अभियान में सफल होने का आशीर्वाद दिया ।उनके इस अभियान में उनके भाई और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव भी साथ रहेंगे ।

      tejasvi 2

      अपने इस यात्रा पर निकलने से पहले वे मीडिया से भी रूबरू हुए उन्होंने सीएम पर हमला करते हुए कहा कि जनता के बीच जाकर बताएँगे कि उन्होंने कैसे जनादेश का अपमान किया और अपने स्वार्थ के लिए गठबंधन तोड़ा। जिस जनता ने महागठबंधन को जनादेश दिया था। नीतीश जी ने उस जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। जिस संघ मुक्त की बात नीतीश जी करते थे आज वे संघ संग हो गए हैं ।

      उन्होंने कहा कि देश के लिए नौ अगस्त ऐतिहासिक है। इसी दिन गांधीजी ने अंग्रेज़ो भारत छोड़ो का आह्वान किया था । 27 अगस्त की रैली में नीतीश जी और बीजेपी को पूरे सबूत के साथ जनता के समक्ष बेनकाब करेंगे ।

      फिलहाल पूर्व डिप्टी सीएम और उनके भाई तेज प्रताप मोतिहारी पहुँच चुके हैं ।पहले चरण में मोतिहारी के बाद वे शिवहर की ओर रवाना होंगे जहाँ दस अगस्त को शिवहर में जनता को संबोधित करेंगे ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!