अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      चौकीदार का बेटा हिलसा में करवा रहा था चोरी, 2 चोर के साथ खरीददार भी धराया

      हिलसा (चन्द्रकांत)। शहर में हो रही चोरी की घटना हिलसा थाना में कार्यरत पूर्व चौकीदार का बेटा के संरक्षण में हो रही थी। इसका खुलसा मंगलवार को तब हुआ, जब चोरी के सामानों के साथ पूर्व चौकीदार का बेटा समेत पांच लोग पुलिस हत्थे चढ़ा। गिरफ्तार होने वालों में दो चोर के अलावा खरीददार और दुकानदार भी शामिल है।

      एसपी सुधीर कुमार पोरियार ने बताया कि शहर के कौटिल्यनगर मुहल्ले में ममता राज किराए पर रहती थी। ममता कुछ काम से जयपुर गईं हुई थी। इसी दौरान उनके ताला तोड़कर घर से एलसीडी टीभी, लैपटॉप और सोने के कुछ गहने चुरा लिए गए थे। ममता द्वारा इस मामले में पड़ोस के ही एक किराएदार पर चोरी का अंदेशा जाहिर किया गया।

      एसपी ने बताया कि अनुसंधान के दौरान मामला ठीक विपरीत निकला। चोरी की घटना में ममता का शहर के बजरंजगबाग निवासी अरविंद पासवान ऊर्फ ढिवरिया (पुराना मालिक) की भूमिका सामने आई। छापेमारी के दौरान पुलिस की गिरफ्त में आने के साथ ढिवरिया द्वारा चोरी के राज का खुलासा किया।

      पुलिस गिरफ्त में आए ढिवरिया की निशानदेही पर जगह-जगह छापेमारी की गई। इस दौरान चोरी की घटना में शामिल सुल्तानपुर से सुनील यादव, मियांबिगहा से ललन पासवान, बिहारशरीफ से दुकानदार संजय सोनार तथा सालेहपुर से खरीददार सरिता देवी को हिरासत में लिया गया। इन सबों के पास से चोरी गए सोने के गहने एवं लैपटॉप बरामद हुआ।

      एसपी  ने बताया कि अरविंद पासवान ऊर्फ ढिवरिया के पिता रामचंद्र पासवान हिलसा थाना में बतौर चौकीदार के पद पर कार्यरत थे। पीड़िता ममता राज पहले ढिवरिया के मकान में ही किराएदार के रुप में रहती थीं। ममता के मकान बदलने के बाद भी ढिवरिया वहां जाना-आना करता था।

      इसी संदेह को आधार मानकर पुलिस अनुसंधान को आगे बढ़ाई जिसका फलाफल बेहतर रहा। इस मौके पर डीएसपी प्रवेन्द्र भारती, पुलिस इंपेक्टर मदन प्रसाद सिंह तथा थानाध्यक्ष आरके झा आदि मौजूद थे।

      चोरी के मामले में हिस्ट्रीसीटर है ढिवरिया

      शहर के बजरंगबाग मोहल्ला निवासी अरविंद पासवान ऊर्फ ढिवरिया चोरी के मामले में हिस्ट्रीसीटर है। थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा ने बताया कि अरविंद पासवान ऊर्फ ढिवरिया अव्वल दर्जे का चोरी है।

      सुनसान घर और दुकान में चोरी करना इसकी फितरत में शामिल है। हिलसा थाना में अरविंद पासवान ऊर्फ ढिवरिया के नाम से डोसियर भी खुला हुआ है। समय-समय पर पुलिस द्वारा ढिवरिया के क्रिया-कलापों पर निगरानी भी रखी जा रही थी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!