अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      चन्द्रवँशी समाज का निंदा प्रस्ताव- ‘पुलिसिया तंत्र कर रही सुशासन का चीरहरण’

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। नालन्दा जिला चन्द्रवँशी समाज की चिंतन बैठक बुधवार को बिहारशरीफ जिला मुख्यालय के गीतांजली होटल में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता समाजसेवी भागवत प्रसाद चन्द्रवँशी ने की और संचालन वीरू चन्द्रवँशी ने की…

      नालन्दा जिले के चन्द्रवँशी समाज की इस बैठक में समाज के चन्द्रवँशी महासभा,अखाड़ा परिषद, जरासंध पँचायत ट्रस्ट बोर्ड सहित विभिन्न संगठनों के लोग सम्मिलित हुए। जिले के विभिन्न प्रखंडो में समाज के ऊपर लगातार हो रहे आपराधिक घटनाएं, हत्या, दुष्कर्म, छेड़खानी, दबंगई आदि को लेकर नालन्दा में सुशासन पर सवाल खड़ा किया गया।

      राजगीर में नाबालिग से दुष्कर्म, हिलसा में हत्या, चंडी में दबंगो द्वारा रास्ता रोकना, पत्रकार पर गलत मुकदमा आदि विषयों पर सुशासन के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं आगामी 14 मार्च को जिला मुख्यालय बिहारशरीफ पर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम तय हुआ।

      CHANDRABANSHI SAMAJ NALANDA 1

      अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष मिलन सिंह ने कहा कि राजगीर में दुष्कर्म के बाद राजगीर थाना, महिला थाना और आरक्षी अधीक्षक को सूचना के 48 घँटे बाद भी कोई न्यायिक प्रक्रिया नही होना नालन्दा में सुशासन का चीरहरण है। नालन्दा की वर्तमान पुलिसिंग व्यवस्था सुशासन के लिए खतरे की घँटी है।

      वक्ताओं ने कहा कि यदि समय रहते पुलिस प्रशासन विभिन्न घटनाओं में न्यायपूर्ण कार्रवाई नहीं करती है तो भविष्य में इसका खामियाजा सुशासन की सरकार को भुगतनी होगी।

      वही बिहारशरीफ विधायक द्वारा पत्रकार पर गलत ढंग से मुकदमा करने पर भी बैठक में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया और समय आने पर समाज की ओर से लोकतांत्रिक ढंग से हिसाब करने की बात कही गयी।

      समाजसेवी श्याम किशोर भारती ने कहा कि 14 मार्च को बिहारशरीफ जिलास्तरीय धरना के बाद राजधानी पटना में भी चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा और सुशासन के अधिकारियों के खिलाफ पोल खोल हल्ला बोल अभियान छेड़ा जाएगा।

      इस प्रतिनिधि मंडल बैठक में अखिल भारतीय जरासंध अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष मिलन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव श्याम किशोर भारती, हिलसा से पूर्व प्रत्याशी जे पी चन्द्रवँशी, नागेंद्र नाथ सिन्हा, अखाड़ा परिषद नालन्दा अध्यक्ष वीरू चन्द्रवँशी, लालो प्रसाद, शिवनन्दन प्रसाद, विश्वजीत कुमार,लाल बहादुर चन्द्रवँशी, पैक्स अध्यक्ष कौशल कुमार, मंटू चन्द्रवँशी, राकेश कुमार, संतोष भारती, वीरेंद्र प्रसाद, सुरेंद्र प्रसाद,श्रवण कुमार चन्द्रवँशी,अधिवक्ता अनिल कुमार, योगेश प्रसाद,श्रवण कुमार, सुनील कुमार, उमाशंकर प्रसाद, देवदत्त प्रसाद, रंजन कुमार, राजेश कुमार, महेश कुमार, यदुनन्दन राम, अविनाश कुमार,अरविंद कुमार, दीपक कुमार, कौशलेंद्र कुमार, अजीत कुमार सहित जिले के सभी प्रखंडो से समाज के प्रतिनिधिगण सम्मिलित होकर अपने अपने विचार रखे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!