अन्य
    Monday, April 29, 2024
    अन्य

      DM-SP के ठेंगे पर गृह विभाग का आदेश, चौकीदार संवर्ग को 4 माह से वेतन नहीं

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के जिले नालंदा में पिछले चार माह से वेतन नहीं मिलने के कारण दफादार-चौकीदारों को काफी मायूसी देखी जा रही है…

      बिहार सरकार के अवर सचिव, गृह विभाग आरक्षी गिरीश मोहन ठाकुर ने अपने कार्यालय पत्रांक-1383/20 दिनांकः 11.02.2020 के जरिए वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया था।

      watchmanश्री ठाकुर ने राज्य के सभी जिला पदाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों लिखा था कि गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव से हुई वार्ता के क्रम में चौकीदार संवर्ग के प्रतिनिधियों के द्वारा विगत 4 महीने से वेतनादि भुगतान नहीं होने की शिकायत की गई और होली पूर्व सभी कर्मियों के वेतनादि का बकाया सहित भुगतान करने का अनुरोध किया गया।

      जबकि विभागीय अधिसूचना संख्या- 8229 दिनांकः 01.10.2020 द्वारा यह व्यवस्था की गई है कि चौकीदार संवर्ग के सदस्यों को वेतनादि का भुगतान पुलिस अधीक्षक द्वारा किया जाएगा। इस हेतु सभी पुलिस अधीक्षकों को आवंटन भी उपलब्ध करा दिया गया है।

      चौकीदार संवर्ग के कर्मियों क पिछले चार माह से वेतन का भुगतान नहीं किए जाने पर अपर मुख्य सचिव द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए पुनः निर्देश दिया गया है कि सभी जिला पदाधिकारी अपने अपने जिले के चौकीदार संवर्ग के कर्मियों का एलपीसी संबंधित पुलिस अधीक्षक को 28 फरवरी,2020 के पूर्व निश्चित रुप से उपलब्ध करा दें तथा सभी पुलिस अधीक्षक वेतनादि का भुगतान बकाया होली पूर्व करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!