अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      गदहे को यूं डीएम-एसपी बनाया तो सोनपुर मेले में मिल गया थियेटरों को अनुमति!  

      पटना (यूसी न्यूज़)।  सोनपुर मेले में सात दिनों तक थियेटरों पर रोक के बाद इसे शुरू करने की अनुमति प्रशासन ने दे दी है। विरोध में पहली बार सोनपुर मेले की सभी दुकानें बंद रहीं।

      पूरे दिन चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद कल देर शाम जिला प्रशासन ने थियेटर का लाइसेंस जारी किया। सोनपुर मेला में थियेटर को लाइसेंस नहीं मिलने से नाराज मालिकों और दुकानदारों ने गधे के गर्दन में डीएम हरिहर प्रसाद और एसपी हरि किशोर का नेम प्लेट लटकाकर मेला में घुमाया।

      SONPUR 1आखिर जिला प्रशासन ने थियेटर मालिकों को थियेटर चालू करने के लिए अनुमति दे दी। एक सप्ताह पहले सारण डीएम ने थियेटर मालिकों को लाइसेंस नहीं देने का फैसला किया था। जिसके बाद थियेटर मालिकों और डांसरों ने विरोध किया और धरना प्रदर्शन किया।

      हंगामा करने वाले कई मालिक और डांसरों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था। प्रशासन के रवैये से सोनपुर मेला के दुकानदार नाराज हो गए और सभी दुकानें बंद कर दिया। जिसके कारण प्रशासन पर दबाव बढ़ने लगा। जिसके बाद प्रशासन ने लाइसेंस देने का फैसला किया।

      जिला प्रशासन के हाथी, चिड़िया बाजार और थियेटर बंद करने के फैसले के बाद सोनपुर मेला में लोगों का जाना कम हो गया था। जिसके कारण सोनपुर में दुकान लगाने वाले दुकान परेशान हो गए थे। अधिक पैसा देकर दुकान के लिए जमीन लिया था। जिसके बाद लोग नहीं जा रहे थे।

      इससे प्रशासन के खिलाफ लोगों में नाराजगी थी। थियेटर चालू करने के फैसले के बाद एक बार फिर से सोनपुर मेले की रौनक बढ़ गई है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!