अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      खंडहर बना रांची कांटा टोली चौक, चल रहा प्रशासन का बुल्डोजर

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। झारखंड की राजधानी रांची कांटाटोली फ्लाइ ओवर के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का काम सोमवार की तड़के सुबह 6 बजे से शुरु हो गया है। फिलहाल समूचा कांटाटोली खंडहर दिख रहा है। उधर कोकर जाने वाले मार्ग में एक साथ एक दर्जन जेसीबी घर तोड़ने में लगाये गए हैं। अधिग्रहण को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है।

      वही किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है। रैयत और लीजधारी अधिग्रहण का विरोध कर रहे हैं और विरोध में सड़क जाम किया गया है। जिसके कारण कांटाटोली, डंगराटोली, बहुबाजार इन इलाकों में जाम लग गया है। और गाड़ियों की लम्बी कतार लगी है।ranchi flay over jcb1

      कांटाटोली फ्लाइ ओवर के निर्माण में रोड़ा बने 22 से अधिक घरों को सोमवार से तोड़े जाने को लेकर रविवार को इस सड़क के भवन मालिकों को लाउडस्पीकर से चेतावनी दी गयी थी।

      साथ ही कहा गया कि वे इस कार्य में किसी प्रकार की बाधा न डालें। वही मुआवजा या किसी तरह की आपत्ति को लेकर जिला प्रशासन से संपर्क करने की बात कही गई थी।

      इस घोषणा के बाद रैयतों में आक्रोश था। लोगों का कहना था कि एक तो उनकी जमीन का अधिग्रहण हो रहा है, उपर से सरकार सही तरीके से बात भी नहीं करती। एक तरफा आदेश निकाला जा रहा है।

      ranchi flay over jcb 2

      इधर, सोमवार को अभियान में कोई बाधा न आये, इसके लिए स्थानीय थाना द्वारा एसडीओ कोर्ट से जारी किया गया। नोटिस रविवार को ही रैयतों को दिया गया।

      जारी नोटिस में धारा 107 के तहत रैयतों व दुकानदारों से कहा गया है कि ऐसा लगता होता है कि आप शांति भंग करेंगे और कार्य में बाधा डालेंगे। इसलिए सोमवार को सुबह 10.30 बजे सभी रैयत एसडीओ कोर्ट में आकर हाजिर हों।

      फिलहाल जिला प्रशासन अधिग्रहण में जुटा है। वही रैयत और स्थानीय इसका विरोध कर रहे हैं और कांटाटोली रोड को बुरी तरह से जाम कर दिया है। प्रशासन जगह खाली कराने पर अड़ा है, तो लोग अपनी जमीन नहीं देने पर अड़े हैं। 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!