अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      ओरमांझी ब्लॉक चौक की सड़क पर पिछले 10 साल से खुली है शराब की यह दुकान

      सरकारी बालिका हाई स्कूल परिसर से सटा है यह शराब की दुकान

      ओरमांझी (मुकेश भारतीय)। पिछले दस साल से ठीक ओरमांझी ब्लॉक चौक की सड़क पर बने कर्कटनुमा मकान में एक शराब की दुकान बेरोकटोक धड़ल्ले से चल रही है। सरकारी अनुमति से सिंडिकेट द्वारा संचालित इस दुकान को अहले सुबह से देर रात तक अपना धंधा करते कभी भी देखा जा सकता है।

      इस दुकान के सटे उत्तर-पश्चिम अमर शहीद शेख भिखारी बालिका विद्यालय और राजकीय एसएस हाई स्कूल अवस्थित है। दरअसल विद्यालय की बाउंड्री के बाद खाली सड़क पर ही अनेक अवैध दुकानें बना ली गई है। शराब की दुकान भी उसी में एक है।  इस दुकान से शराब की काउंटर सेल तो होती ही है, राष्ट्रीय उच्च मार्ग-33 के किनारे नेवरी विकास से चुट्टुपालू और कुच्चु से पांचा-सिकिदिरी तक कुकुरमुत्ते की तरह उगे लाइन होटलों में खूब सप्लाई की जाती है।

      सबसे दिलचस्प बात है कि ओरमांझी ब्लॉक चौक पर हमेशा पुलिस-प्रशासन, मीडिया और जनप्रतिनियों का जमाबड़ा लगा रहता है, लेकिन पिछले 10 सालों में कभी कोई मुखर नहीं दिखे। किसी ने भी यह सबाल नहीं उठाया कि सरकारी बालक और बालिका अगल-अगल दो हाई स्कूलों के सामने शराब की दुकान कितनी सामाजिक और नैतिक है। वह भी बीच चौक सड़क किनारे अवैध मकान में। दोनों स्कूल के मैदान में बिखरे शराब और वीयर की बोतलें गवाह है कि असमाजिक तत्व दुकान से खरीद कर यहां अड्डेबाजी करते हैं।

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!