अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      ‘ओडीएफ वार कंट्रोल रुम’ की हालत से समझिये नगरनौसा प्रखंड का आलम

      नगरनौसा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। ‘लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, एक कदम स्वच्छता की ओर’। इस मुहिम को बल देने वाले अफसर-कर्मी नीजि तौर खुद कितना अमल करते हैं, इसकी बानगी अगर देखनी हो तो नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड  मुख्यालय कार्यालय भवन स्थित स्वच्छता कोषांग सह कन्ट्रोल रुम का भ्रमण कर लीजिये। उसके बाद सब कुछ खुद व खुद स्पष्ट हो जायेगा।

       nagarnaussa odf 3इस स्वच्छता कोषांग सह कन्ट्रोल रुम की फर्श पर जमी धूल और यत्र-तत्र फैले सुखे शौच से साफ है कि इस स्वच्छता कोषांग परिसर पर सरकारी बाबूओं की नजर नहीं गई है। उसे कमरे में तालाबंदी का साया है।

      कहा जाता है कि ओडीएफ वार कंट्रोल रुम के प्रभारी संतोष कुमार भवन के उपर किसी कोने में बैठकर काम कम फांकाकसी अधिक करते रहता है।

      इस संबंध में नगरनौसा बीडीओ अरबिन्द कुमार सिंह को कुछ भी जानकारी नहीं है।

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क से जब उन्हें सूचित करते हुये वस्तुस्थिति की जानकारी चाही तो उन्होंने पूछा कि आप कहां से बोल रहे हैं।

      जब उन्हें संपादकीय मुख्यालय,रांची से बात करने की बात बताई गई तो उनका व्यंग्यात्मक लहजे में कहना था कि बड़ी दूर से नजर रखते हैं।

      “अब ई साहब को यह कौन समझाए कि सूचना प्रौधोगिकी के इस आधुनिक दौर में कहीं से भी देश-दुनिया के हर कोने की खबर ली जा सकती है। “

      जब उनसे कहा गया कि एक वार वे अपने ऑफिस के बगल के कमरे का मुआयना कर लें, सूचना पुष्टि में आसानी होगी तो वे मोबाइल पर अपने बगल खड़े किसी कर्मी से यह कहते साफ सुने गये कि ‘देखो तो स्वच्छता कोषांग सह कन्ट्रोल रुम खुला है कि नहीं?’  उसके बाद उन्होंने संपर्क विच्छेद कर लिया।

      इस खबर के प्रकाशन के पिछे एक्सपर्ट मीडिया न्यूज का एक मात्र संदेश है कि ‘लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान, एक कदम स्वच्छता की ओर’ जैसे नारे बुलंद करने वाले जिम्मेवार प्रशासनिक लोग अंदर से कितने संवेदनशील है।  nagarnaussa odf 2   

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!