अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      उधर बालू माफियाओं पर कार्रवाई नहीं, इधर हो रही सरकारी राशि की लूट

      बिहार शरीफ (राजीव रंजन)। यह तस्वीर उसी 10 एकड़ 77 डिसमिल की है, जहां तटबंधों को तोड़कर खनन माफिया अपना बालू का काला कारोबार करता था।

      nalanda crupt admin 2 अभी कुछ ही दिन बीते हैं तिउरी के 6 खनन माफियाओं उमेश सिंह भरत सिंह धर्मेंद्र कुमार उर्फ साधु सिंह दीपक कुमार उपेंद्र सिंह वीरेंद्र सिंह उर्फ पूटू के विरुद्ध बिहारशरीफ अंचलाधिकारी के द्वारा चिन्हित कर माफियाओं पर नालंदा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मानपुर थाना में FIR दर्ज हुई और कांड संख्या 103/18  दर्ज किया गया, जिसमें तिउरी गांव निवासी एक माफिया जेल में भी बंद है।

      महीना दिन बाद भी पांच लोग खुलेआम घूम रहे हैं। अभी तक किसका संरक्षण है यह तो पुलिस जानती है, लेकिन अब सवाल उठता है कि आखिर चिन्हित माफिया अभी भी गिरफ्त से दूर हैं और इन माफियाओं के काले कारोबार में जो क्षति हुई उसे प्रशासन अपनी सरकारी राशियों से भरपाई करने में जुटी है।

      nalanda crupt admin 1

      वर्तमान की जो तस्वीर वहां से सामने आई है वह स्पष्ट यही बयां करती है कि शासन और सुशासन घुटने टेक दिया है इन खनन माफियाओं के विरुद्ध, जिसने सरकारी तटबंध को भी काटकर अपने बालू के अवैध कारोबार करने का रास्ता बना लिया था और तभी तो सरकारी राशि से यू बोरे मिट्टी भरकर करीब 200-300 मीटर तक  बांध का निर्माण करा दिया गया, लेकिन प्रशासन ने तो टूटे हुए तटबंध  की मरम्मत कर अपनी वाह बाही जरूर लूटी आखिर गांव को डूबने से जो बचा लिया।

      ऐसी है सुशासन बाबू की जिला प्रशासन, जो सरकारी राशियों को लुटा कर गांव को डूबने से बचा लिया, लेकिन चिन्हित माफियाओं का क्या हुआ, जो आज भी इतनी क्षति देकर खुलेआम घूम रहे हैं। आखिर प्रशासन इसी के लिए सबको छूट दे रखी है तुम लूटो। हम सरकारी राशि का वारा न्यारा करेंगे?

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!