अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      युवाओं ने भारत को तम्बाकू मुक्त राष्ट्र बनाने को ठानी

      हिलसा (चन्द्रकांत)। नए साल के पहले दिन लोग अपने-अपने अंदाज में बिताते रहे हैं। कोई वेस्ट पिकनिक में शरीक होता है तो कोई मनोरंजन में मशगूल होता।

      इन सबों से इतर हिलसा के युवा एवं किशोर नए साल के पहले दिन लोगों को न केवल संदेश दिया बल्कि नया संकल्प भी लिया। शहर के मानव समाज सेवा सभा (एमएसएसएस) कार्यालय में पहुंचे युवा एवं किशोरों ने किसी नए साल में न तो किसी तरह का शोर-शराबा किया और न ही लजीजदार भोजन।hilsa news 2

      सिर्फ वैसा काम किया जिसकी कल्पना आज के दिन लोगों ने नहीं की होगी। युवा एवं किशोर नए साल में नए संदेश देते हुए भारत को तम्बाकू मुक्त राष्ट्र बनाने की अपील की।

      साथ ही इसके लिए एमएसएसएस द्वारा गुटखा छोड़ो आंदोलन के बैनर तले संचालित नशा मुक्त अभियान को सफल बनाने में भागीदार बनने का आवाह्न किया। युवा एवं किशोरों नशा को न केवल परिवार बल्कि समाज के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया।

      साथ ही इस पर प्रतिबंध लागाने के लिए समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव की मौजूदगी में तम्बाकू मुक्त राष्ट्र बनाने का सामूहिक संकल्प भी लिया। इस मौके पर रामधीन प्रसाद, मधुसूदन कुमार, मुकेश कुमार, संतोष कुमार पार्थ, कुश प्रसाद सिन्हा, गणेश कुमार, मृत्युंजय कुमार, दीपक कुमार, ऋतुराज कुमार, कुणाल किशोर, संतोष सिंह, अंकित कुमार, मिथुन कुमार, सिकंदर कुमार, सूरज सिन्हा, ब्रजेशगिरी, पवन कुमार एवं प्रियांशु रंजन आदि मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!