यही है सुशासन और कानून राज! जदयू विधायक की सरेराह गुंडई की वायरल हुई तस्वीर

Share Button

इस वायरल अमानवीय तस्वीर को विधायक भी नकारते नहीं है, कहते हैं कि यह दबंगई की नहीं, बल्कि एक सकारात्मक और रचनात्मक मौके की है। अगर वे ऐसा नहीं करते तो बात बिगड़ का कानून व्यवस्था के लिए गंभीर स्थिति का सबब बन सकती थी। विधायक जी के मुताबिक यह तस्वीर करीब डेढ़ माह पुरानी है…..”

बिहार में सुशासन और कानून का राज का दावा करने वाली सत्तारुढ़ जदयू विधायक एवं पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष कुमार की दबंगई की तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है।

तस्वीर में बांका जिला अंतर्गत धोरैया विधानसभा क्षेत्र के विधायक गुस्से में उंगली लहराते सामने एक व्यक्ति से कान पकड़कर उठक बैठक करा रहे हैं। यह व्यक्ति कौन है, यह तो पता नहीं.. लेकिन विधायक जी का कहना है कि यह एक ट्रक ड्राइवर है और तस्वीर करीब डेढ़ माह पुरानी बांका जिला अंतर्गत रजौन प्रखंड के उनके अपने ही धोरैया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कोतवाली गांव के पास की है।

विधायक मनीष कुमार का कहना है कि करीब डेढ़ माह पूर्व वह अपने क्षेत्र के दौरे पर थे। उस वक्त श्रावणी मेले की वजह से सड़कों पर कांवरियों का काफी दबाव था। लिहाजा वाहनों के आवागमन के लिए सड़क पर वन वे ट्रेफिक की व्यवस्था थी।

जब वह कोतवाली के पास से होकर गुजर रहे थे, सड़क पर एक ओर से ट्रक और दूसरी ओर से एक एंबुलेंस आमने-सामने हो गए। एंबुलेंस पर एक महिला मरीज थी, जो दर्द से कराह रही थी।

गलती ट्रक वाले की थी, इसलिए मार्ग से चल रहे कांवरिया बंधु उन पर गुस्सा हो गए। कुछ लोगों ने ड्राइवर को ट्रक से उतारकर मारपीट का समां बांध दिया। ऐसे में माहौल बिगड़ने से पहले उन्होंने हस्तक्षेप किया और ट्रक ड्राइवर को अलग ले जाकर उठक बैठक करा कर मामले को शांत करने की कोशिश की। मामला बस इतना सा ही था। लेकिन तब किसी ने इसकी तस्वीर ले ली होगी, जो अब वायरल हो रही है।

इधर, इस तस्वीर को लेकर क्षेत्र में अलग ही चर्चा है। कहा जा रहा है कि तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति अपनी साइकिल से कहीं जा रहा था। लेकिन दुर्भाग्य से उसकी साइकिल किसी तरह विधायक मनीष कुमार की कार से टकरा गयी।

इससे गुस्साए विधायक जी ने कार से उतरकर उस की ऐसी की तैसी कर दी। सबके सामने कान पकड़कर उससे उठक बैठक लगवाई। किसी ने इसकी तस्वीर ली और उनकी कथित दबंगई की चर्चा करते हुए मैसेज के साथ तस्वीर को वायरल कर दिया।

बहरहाल, मामला जो भी हो, तस्वीर सोशल मीडिया पर आज वायरल है और जबरदस्त वायरल है। आज सुबह से ही फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप और दूसरे सोशल साइट्स पर इस तस्वीर और मैसेज का आदान-प्रदान जारी है।

खास बात यह भी है कि इस क्षेत्र में जदयू विधायक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष कुमार की कथित दबंगई वाली इस तस्वीर और मैसेज को शेयर करने में उनकी पार्टी के साथ मिलकर बिहार में सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ही यहां मुख्य भूमिका निभाई है।

इसके पीछे क्या राजनीतिक उद्देश्य हो सकते हैं, यह तो वही जाने, लेकिन इस तस्वीर और मैसेज को वायरल किए जाने में उनकी भूमिका को लेकर सवाल जरूर उठ रहे हैं।

वैसे दूसरे दलों के लोग और आम सोशल मीडिया यूजर भी इस अभियान में पीछे नहीं रहे हैं, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं की इस मामले में बढ़ चढ़ कर रही भूमिका से केंद्रीय स्तर पर ना सही, स्थानीय स्तर पर दोनों दलों के बीच खटास बढ़ सकती है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...