पावापुरी महोत्सव को अनुपम बनाने में जुटे प्रभारी डीएम

Share Button

“इस समारोह को यादगार बनाने के लिए अल्ताफ राजा के गीतों की झंकार से पावापुरी की बादियां गूंजेगी । अल्ताफ राजा का प्रोग्राम 17 अक्टूबर को होगा। इस समारोह को यादगार बनाने के लिए और कलाकार अपनी कला को प्रदर्शित करेंगे।”

गिरियक , नालन्दा (निसार)। पावापुरी महोत्सव को लेकर प्रभारी डीएम अनुपम कुमार ने मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को पदाधिकारियों के साथ बैठक कर महोत्सव तैयारी की जानकारी ली ।

इस मौके पर श्री कुमार ने कहा कि पावापुरी महोत्सव ऐतिहासिक होगा। जैन धर्म के 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर की निर्वाण स्थली पावापुरी में निर्वाणोत्सव पर पहली बार दो दिवसीय 17 एवं 18 अक्तूबर को राजकीय समारोह का आयोजन होगा। 

डीएम ने सभी अधिकारियों से समारोह स्थल की तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिया। उन्होंने हेलिपैड स्थल पर जाकर कर्मियों से तैयारियों के बारें में जाना ।

डीएम ने बताया कि भगवान महावीर के निर्वाण महोत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों का स्वागत बिहार सरकार की ओर से किया जायेगा।

श्री कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज से एक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल की तैनाती रहेगी यही नहीं स्टेज एवं पंडाल की विडियो ग्राफी करने का भी आदेश दिया ।

डीएम ने बताया कि समारोह स्थल पर भव्य पंडाल का निर्माण शुरू हो गया है। भगवान महावीर के निर्वाण महोत्सव का आयोजन पर्यटन विभाग एवं कला युवा संस्कृति विभाग की ओर से किया जायेगा। इस समारोह में  मुख्यमंत्री एवं राज्य सरकार के कई मंत्री मौजूद रहेंगे। महोत्सव के अवसर पर विधि व्यवस्था चुस्त व दुरुस्त रहेगी ।

इस मौके पर वरीय अपर समाहर्ता सुरेन्द्र कुमार ,एसडीओ लालज्योति नाथ शाहदेव ,डीएसपी संजय कुमार, डीसीएलआर प्रभात कुमार ,बीडीओ डॉ उदय कुमार ,सीओ कमला चौधरी ,डीपीआरओ लाल बाबू , शिक्षा पदधिकारी रविन्द्र प्रसाद, सीआई अनीस कुमार ,सुनील कुमार जैन, जगदीश जैन संदीप जैन ,रवि जैन ,उपेन्द्र प्रसाद ,अनुग्रह प्रसाद सिंह, सुरेन्द्र सिंह ,बिपिन सिंह , के अलावा सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे मौजूद थे 

Related Post

138total visits,3visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...