नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में चला स्वच्छता अभियान

Share Button

चंडी (संजीत)। नालंदा अभियंत्रण महाविद्यालय में शनिवार को कॉलेज परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के तहत संचालित इस अभियान की शुरुआत प्रिंसिपल डॉ सी वी  महतो के झाड़ू लगाकर किया।

उसके बाद  मो. मुस्ताक कादरी श्याम सुन्दर धीरज, राजीव कुमार, राकेश सिंह, विजय सिंह, प्रवीण कुमार, पवन कुमार, सत्येंद्र कुमार सिंह सहीत अन्य छात्र छात्राओं ने कॉलेज के परिसर में झाड़ू लगाकर साफ़ सफाई किया।

इस मौके पर प्रिंसिपल सीबी महतो ने कहा कि इस अभियान से छात्र छात्राओं में स्वच्छता के प्रति जागरूक के साथ राष्ट्रीय भावना जागृत होगी।

उन्होंने कहा कि कॉलेज परिसर की स्वच्छ रखना हमलोग का कर्तव्य है । परिसर के साथ परिसर के बाहर भी साफ रखेगें । स्वास्थ्य समाज का निर्माण तभी होगा जब हमलोग स्वच्छता को अपनायेगे ।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर नज़र रखने के लिये एक कमिटी के गठन किया जाएगा । कोई भी परिसर को गंदा करते पकड़े जायेगा तो उस पर दंड लगाया जायेगा ।

इस मौके पर  प्रियंका, अनन्या, पूजा, जुनैद दिलशाद सहित सैकड़ों छात्रों ने कहा कि स्वच्छता पढाई लिखाई के लिए बेहद जरुरी है। स्वच्छता के बगैर पढाई लिखाई की कल्पना नहीं की जा सकती है।  हमारा प्रयास रहता है स्वच्छ वातावरण में पढाई लिखाई हो।  हम सभी परिसर को साफ सुथरा रखने में मदद करेंगे  तथा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

437total visits,3visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...