अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      अत्याधुनिक श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का लोकार्पण

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर जिला के सरायरंजन में 591 करोड़ रुपये से बने श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का लोकार्पण किया। 500 बेड वाले इस अस्पताल में इलाज के लिए आधुनिक उपकरण लगाये गये है। अस्पताल में मरीजों के ठहरने के लिए धर्मशाला की भी व्यवस्था की गयी है। यहां प्रति वर्ष मेडिकल के 100 विद्यार्थियों का नामांकन होगा।

      जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल 2इस मौके पर मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को अब इलाज के लिए इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं है। यहां सभी प्रकार के इलाज की सुविधा होगी।

      उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में जल्द ही नामांकन शुरू होगा। यहां 100 सीटों पर एमबीबीएस की पढ़ाई होनी है, भविष्य में बेड की संख्या 500 से बढ़ाकर एक हजार की जायेगी। यहां ट्रीटमेंट आज से ही शुरू कर दिया गया है।

      उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए भविष्य में सीटें भी बढ़ाई जायेगी। श्री राम जानकी मठ द्वारा इस अस्पताल के निर्माण के लिए जमीन दान दी गयी थी, इसलिए इस अस्पताल का नाम श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रखा गया है।

      इसके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया के गोगरी में नवनिर्मित से बेड के अस्पताल का भी उदघाटन किया और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी सहित अन्य नेताओं के साथ अस्पताल का मुआयना किया। मुख्यमंत्री यहाँ 10 मिनट रुके। इस दौरान उन्होंने नवनिर्मित अस्पताल के बारे में जानकारी ली।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=xqQFe3QhCi4[/embedyt]

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=dY4m88N5Dh4[/embedyt]

      मैथिली ठाकुर के इस गाने के मुरीद हुए पीएम नरेंद्र मोदी

      क्या अब मिट्टी में मिलने को तैयार हैं नीतीश कुमार ?

      केके पाठक की बढ़ती छुट्टी बना नीतीश सरकार का नया सरदर्द

      खरसावां का भव्य मां आकर्षणी मंदिर दर्शन, जहाँ होती है पत्थर के टुकड़ों की पूजा

      जानें आखिर कौन हैं गुगल सर्च में अचानक टॉप ट्रेंड हुई कल्पना सोरेन

      1 COMMENT

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!